'न्यूड फोटो' को लेकर फंसी टेनिस स्टार अग्निस्का रदवांस्का

मंगलवार, 16 जुलाई 2013 (18:23 IST)
वारसा। विश्व की चौथे नंबर की टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की अग्निस्का रदवांस्का की एक मैगजीन के कवर पेज पर प्रकाशित 'न्यूड फोटो' से उनके देशवासी काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं जिसके बाद उन्हें कैथोलिक यूथ मूवमेट से भी हटा दिया गया है। 

ईएसपीएन मैगजीन के कवर पेज पर छपी 24 वर्षीय रदवांस्का की फोटो के बाद रोमन कैथोलिक ग्रुप उनसे काफी नाराज है। रदवांस्का के इस फोटो शूट को युवा कैथोलिको ने 'अनैतिक' करार दिया है।

खुद को सार्वजनिक तौर पर कैथोलिक बताने वाली रदवांस्का को मैगजीन के कवर पेज पर टेनिस बॉल से भरे पूल के किनारे एक कुर्सी पर बैठे दिखाया गया है, जिसमें उनके शरीर पर कोई भी कपड़ा नहीं है।

इस वर्ष की विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट रदवांस्का इससे पहले टेलीविजन मे एक विज्ञापन मे पोलिश युवाओ को 'जीजस' के प्रति प्रेम और अपने धर्म पर गौरव करने की शिक्षा देती नजर आई थी।

पूर्व पोप जॉन पाल द्वितीय के गृहनगर पोलैंड मे 90 फीसदी जनसंख्या रोमन कैथोलिक है इसीलिए पोलैंड को यूरोप मे सबसे धार्मिक देश भी माना जाता है। रदवांस्का के फोटो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक वरिष्ठ कैथोलिक पोलिश पुजारी फादर मारेक जिविकी ने भी टेनिस खिलाड़ी की इस फोटो की कड़े शब्दो मे निंदा की है।

उन्होंने कहा यह शर्मनाक है, जिसने जीजस के प्रति अपने प्यार को पहले सार्वजनिक तौर पर जाहिर किया लेकिन अब वह पुरुष की मानसिकता को जाहिर कर रही है, जो एक महिला को भगवान के बच्चे की तरह नहीं बल्कि अलग नजर से देखता है।

पादरी ने साथ ही कहा कि यदि रदवांस्का अपना घर बसाना चाहती है और अपने बच्चों को कैथोलिक बनाना चाहती है तो उन्हें इन तस्वीरों को कहीं छिपा देना चाहिए। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें