बल्लेबाजों के लिए विकेट आसान है : भुवनेश्वर

मंगलवार, 29 जुलाई 2014 (18:24 IST)
FILE
साउथम्पटन। भारत के मध्यम गति के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट में गेंदबाजी आक्रमण के खराब प्रदर्शन के लिए पिच को दोषी ठहराया।

इंग्लैंड ने पहली पारी सात विकेट पर 569 रन पर घोषित की। इसके जवाब में स्टंप तक भारत का स्कोर एक विकेट पर 25 रन था और टीम 544 रन से पिछड़ रही थी। भुवनेश्वर ने कहा, पिछले टेस्ट में हार के बाद हम इंग्लैंड से वापसी की उम्मीद कर रहे थे।

उन्होंने कहा, इसलिए हमने उनकी मजबूती से वापसी की उम्मीद लगाई थी। विकेट बल्लेबाजों के लिए अच्छी थी और बतौर गेंदबाजी इकाई हमने अपना सर्वश्रेष्ठ किया। उन्होंने पहले दो टेस्ट में और इस टेस्ट में गेंदबाजी की तुलना करते हुए कहा, कभी कभार ऐसा होता है।

भुवनेश्वर ने कहा, हम थक गए थे और करीब दो दिन तक मैदान में थे। इसलिए हम सही गेंदबाजी नहीं कर सके। उन्होंने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक ओवर स्पैल गेंदबाजी कराने की रणनीति के बारे में कहा, हम थक गए थे, जैसा कि मैंने कहा।

यह बल्लेबाजों के लिए आसान विकेट था इसलिए इस पर गेंदबाजों को कठिनाई हो रही थी। इसलिए कप्तान हमसे एक ओवर का स्पैल कराना चाहता था और व्यक्तिगत रूप से मुझे यह आसान लगा। इस तरह से हम थके नहीं और हमने लय भी हासिल की। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें