मेरे आदर्श सचिन तेंडुलकर हैं : विजय

सोमवार, 11 अक्टूबर 2010 (23:28 IST)
कॉमनवेल्थ गेम्स की निशानेबाजी प्रतियोगिता में भारत को तीन स्वर्ण और एक रजत पदक दिलाने वाले पिस्टल निशानेबाज विजय कुमार के आदर्श कोई निशानेबाज नहीं बल्कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के टीम और व्यक्तिगत मुकाबले में नए गेम्स रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण तथा 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण और व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले विजय ने आज यहाँ प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैंने मेलबोर्न में भी शानदार प्रदर्शन किया था और व्यक्तिगत तथा टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीते थे।

मेरा विश्व स्तर पर भी काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है लेकिन मीडिया ने मुझपर कभी ज्यादा ध्यान नहीं दिया। मीडिया का आम तौर पर अभिनव बिंद्रा और गगन नारंग जैसे स्टार निशानेबाजों पर ही ध्यान रहता है। यह पूछने पर कि हर खिलाड़ी का एक आदर्श होता है वह किस निशानेबाज को अपना आदर्श मानते हैं तो सेना के विजय ने कहा कि निशानेबाजी में मेरा ऐसा कोई आदर्श नहीं है।

नारंग और बिंद्रा काफी अच्छे निशानेबाज हैं और मैं उनसे सलाह मशविरा करता रहता हूँ लेकिन जहाँ तक आदर्श की बात है तो कई खिलाडियों की तरह मेरे आदर्श भी सचिन तेंडुलकर ही हैं। हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर जिले के हरसौर गाँव के विजय ने कहा कि इन खेलों के लिए मेरी तैयारी काफी अच्छी रही थी और मुझे खुशी है कि मैंने निशानेबाजी में देश को तीन स्वर्ण और एक रजत पदक दिलाया। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें