अकबर-बीरबल अब छोटे परदे पर

हल्के-फुल्के मनोरंजक कार्यक्रम पेश करने वाला चैनल 'बिग मैजिक' अब 'हर मुश्किल का हल- अकबर बीरबल' लेकर आ रहा है। 28 अप्रैल से शुरू होने जा रहे इस शो में कीकू शारदा, डेलनाज ईरानी, विशाल कोटिअल और कीश्वर मर्चेंट जैसे कलाकार नजर आएंगे।

PR


कीकू इस शो के बारे में बताते हैं 'हम सभी अकबर-बीरबल की कहानी सुन बड़े हुए हैं। यह मेरा बचपन से पसंदीदा चरित्र रहा है। नैतिक संदेश के साथ हम इसकी कहानी को दिल को छू लेने वाले तथा मजेदार तरीके से पेश करेंगे। मैं आशा करता हूं कि दर्शक इस शो का वैसे ही आनंद लेंगे जैसे वे इसके दोनों मशहूर चरित्रों के किस्सों को सुनकर और पढ़ कर लेते आए हैं।'

अकबर और बीरबल के किस्से समय की सीमा से परे जाकर हर पीढ़ी को पसंद आते हैं। चतुराई और सीख देती ये कहानियां प्रत्येक भारतीय बच्चे के जीवन का हिस्सा रही हैं। इन कहानियों से मिलने वाली सीख आज के समय में प्रासंगिक है।

मीनाक्षी सागर द्वारा निर्मित इस शो में कीकु शारदा बादशाह अकबर की भूमिका में दिखाई देंगे जबकि डेलनाज उनकी बेगम जोधा का रोल अदा करेंगी। विशाल कोटिअल को बीरबल की भूमिका सौंपी गई है जबकि कीश्वर मर्चेंट को बीरबल के प्यार में पागल एक वेश्या की भूमिका दी गई है।

PR


डेलनाज ईरानी कहती हैं 'मैं कई वर्षों से हास्य शो का भाग रही हूं, लेकिन जब मुझे रानी साहिबा का रोल ऑफर किया गया तो मैं इसे मना नहीं कर सकीं। टीम इस शो के लिए मेरे चरित्र को निखारने पर बहुत समय खर्च कर चुकी है और मुझे यह विश्वास है कि दर्शक मेरे इस नए अवतार को पसंद करेंगे। मैं एक रानी की भूमिका को अभिनीत कर रही हूं इसलिए मुझे अपनी चाल-ढाल तथा अदा को उस जैसा बनाना जरूरी है। इस रोल के माध्यम से मैं अपने आप को एक रानी की तरह महसूस कर रही हूं।

बिग मैजिक पर 28 अप्रैल से रात 9 बजे 'हर मुश्किल का हल- अकबर बीरबल' देखा जा सकता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें