असली मर्दानी से केबीसी के सेट पर मिले अमिताभ बच्चन

PR


रानी मुखर्जी जिन्होंने आगामी फिल्म 'मर्दानी' में अपराध के खिलाफ लड़ने वाली सीनियर इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई है, सोनी टीवी पर प्रसारित गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट पर असल जिंदगी की मर्दानी फातमा खातून से मिलीं।

मानव तस्करी का शिकार हुई फातमा ने इस अपराध से लड़ने में अदम्य साहस दिखाया। नौ वर्ष की उम्र में अपने से तिगुनी उम्र वाले पुरुष से शादी होने के बाद फातमा का सासु बुरा बर्ताव करने के साथ ही उसे शारीरिक चोट भी पहुंचाती थी।

फातमा के सास-ससुर और पति मानव तस्करी के कारोबार में संलिप्त थे जिसे वह रोज अपने घर देखती थी। समय बीतने के साथ फातमा ने अपने घर से पांच महिलाओं को बाहर निकालने में मदद की। यह पता चलने पर उसके पति ने निर्दयतापूर्वक उसकी पिटाई की।

अपराध के खिलाफ उसके जोश को देख रानी ने फातमा के सम्मान में कुछ पंक्तियां कहीं- 'एक थी झांसी की रानी और एक हो तुम।' रानी ने इस बहादुर महिला को मर्दानी टी-शर्ट और पदक भी प्रदान किए।

रानी की तारीफ से अभिभूत, फातमा ने उन्हें गले लगा लिया। उसने न सिर्फ उनके नेक शब्दों के लिए बल्कि शो का हिस्सा बनने का अवसर प्रदान करने के लिए अमिताभ का शुक्रिया अदा किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें