अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाएँगे:धोनी

सोमवार, 21 मार्च 2011 (20:11 IST)
PTI
भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वीकार किया कि बल्लेबाजी क्रम का ध्वस्त होना अब भी चिंता की बात है लेकिन साथ ही कहा कि उनकी टीम में लगातार सुधार हो रहा है और गुरुवार को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल में वह अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर होगी।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अंतिम नौ विकेट सिर्फ 29 रन पर गँवा दिए थे जबकि कल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन विकेट पर 218 रन बनाने के बाद टीम 268 रन पर आउट हो गई।

धोनी ने यहाँ वेस्टइंडीज को 80 रन से हराने के बाद कहा, ‘यह (विकेट गँवाना) चिंता की बात है। लेकिन लगातार सुधार हो रहा है। मुझे पूरा भरोसा है कि हम क्वार्टर फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाएँगे।’

भारतीय कप्तान ने कहा कि मैच का टर्निंग प्वाइंट सलामी बल्लेबाज डेवोन स्मिथ का विकेट था जिन्हें 31वें ओवर में तेज गेंदबाज जहीर खान ने आउट किया और इसके बाद इंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गँवाए।

धोनी ने कहा, ‘जहीर के विकेट हासिल करने के बाद मैच का रुख पलट गया, तब तक डेवोन काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद हमने उन पर दबाव बनाया और विकेट चटकाने में सफल रहे।’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच के बारे में पूछने पर भारतीय कप्तान ने कहा कि उनका ध्यान नतीजे के बारे में सोचने की जगह तैयारी पर है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें