अब विवादों से मुक्त है पाक

मंगलवार, 15 मार्च 2011 (16:09 IST)
पाकिस्तान के कोच वकार यूनुस का मानना है कि स्पॉट फिक्सिंग और अनुशासनात्मक कार्रवाई के मसले अब पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए बीती बात हो चुकी है और राष्ट्रीय टीम अब जीत की राह पर है।

कोच के तौर पर एक साल पूरा करने वाले वकार ने कहा कि अब मेरे लिए सबसे संतोषजनक बात यह है कि टीम को खुद पर भरोसा है और टीम जीत की राह पर है। हमारी टीम अब विवादों के दौर से उबरकर खेल पर ध्यान दे रही है और कोच के लिए इससे तसल्ली की बात क्या हो सकती है।

जिम्बाब्वे को विश्वकप लीग मैच में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के बाद वकार ने कहा कि हमेशा यह डर लगा रहा है कि टीम किसी और विवाद में ना पड़ जाए। हमने खिलाड़ियों को इन मसलों से दूर रखने और क्रिकेट पर पूरा ध्यान लगाने की हरसंभव कोशिश की है और नतीजे भी मिल रहे हैं।

वकार को पिछले साल मार्च में कोच बनाया गया था जब टीम ऑस्ट्रेलिया में सारे टेस्ट हारकर लौटी थी और कुछ खिलाड़ियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की गई थी।

उन्होंने कहा कि वह भी दौर था जब मैं कोच बना था और अधिकांश समय इस डर से कमरे में बैठा रहता था कि पाकिस्तानी टीम के बारे में कोई नया विवाद सुनने को ना मिले।

वकार ने कहा कि मेरे लिए वह दर्दनाक समय था जब एक के बाद एक विवाद सामने आ रहे थे और मैं लोगों से बचता फिर रहा था। इसके बाद विश्वकप में टीम की कोचिंग करना बड़ी चुनौती था। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें