अब सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने का समय : स्ट्रास

शुक्रवार, 25 मार्च 2011 (20:40 IST)
इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रास ने कहा कि कल श्रीलंका के खिलाफ होने वाले क्रिकेट विश्वकप क्वार्टर फाइनल में उनकी टीम को एकजुट होकर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा।

स्ट्रास ने कहा कि अब बेहतर, स्मार्ट, दिमागी क्रिकेट खेलने तथा विपक्षी टीम के बारे में सवाल पूछने का समय आ गया है। इंग्लैंड को विश्वकप के लीग मैचों में आयरलैंड और बांग्लादेश जैसी टीमों से हार का मुँह देखना पड़ा जबकि उन्होंने भारत से टाई खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका पर छह रन की रोमांचक जीत दर्ज की थी।

क्वार्टर फाइनल में पहुँचने के लिए उन्हें वेस्टइंडीज को हर हालत में हराना था और उनके खिलाफ मैच में हार की कगार तक पहुँचने के बाद उन्होंने 18 रन से जीत दर्ज की।

स्ट्रास ने कहा ‘हमने दिखा दिया कि करीबी मुकाबलों में हम एकजुट रहकर खेलते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि इस खेल में आप किस स्थिति में पहुँच सकते हो। आपके सामने जो भी हालात होते हैं, आपको उनका सामना करने के लिए जल्दी से तैयार होना पड़ता है।’

विश्वकप में पिछले चार सेमीफाइनल में पहुँचने में असफल रही इंग्लैंड की टीम को मेलबोर्न में 1992 फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन स्ट्रास को लगता है कि अब हालात काफी बदल गए हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें