खिलाड़ियों से मिले मनमोहन-गिलानी

बुधवार, 30 मार्च 2011 (16:00 IST)
प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल शुरू होने से पहले मैदान में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों से हाथ मिलाए।

विश्वकप का यह सेमीफाइनल देखने के लिए प्रधानमंत्री महमोहनसिंह ने गिलानी को आमंत्रित किया था। मैच में टॉस होने के बाद दोनों देशों को राष्ट्रीय गान बजाया गया जिसके बाद मनमोहन और गिलानी पीसीए मैदान में पहुँचे और उन्होंने खिलाडियों से हाथ मिलाकर उन्हें मैच के लिए शुभकामनाएँ दीं।

दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के साथ इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष और केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार भी मौजूद थे।

इस हाई प्रोफाइल मैच को देखने लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी, कांग्रेस के महासचिव राहुल गाँधी, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल, हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्रसिंह हुड्डा, पंजाब क्रिकेट संघ के अध्यक्ष आईएस बिंद्रा तथा बीसीसीआई के अध्यक्ष शशांक मनोहर भी पीसीए स्टेडियम में मौजूद थे।

आईसीसी के अध्यक्ष पवार ने इन अतिविशिष्ट अतिथियों का स्टेडियम में स्वागत किया। प्रधानमंत्री दिल्ली से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पहुँचने के बाद सीधे स्टेडियम के लिए रवाना हो गए थे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें