ग्रुप ए में शीर्ष पर रहना चाहता है पाक

मंगलवार, 15 मार्च 2011 (15:33 IST)
जिम्बाब्वे को हराकर पाकिस्तान भले ही विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुका हो लेकिन यह टीम अब शनिवार को होने वाले अपने अंतिम लीग मुकाबले में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करके ग्रुप ए में शीर्ष पर रहना चाहती है।

पाकिस्तान ने सोमवार को यहाँ बारिश से प्रभावित मैच में जिम्बाब्वे पर सात विकेट से जीत दर्ज की थी और वह पाँच मैचों में आठ अंकों के साथ अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहा।

पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि हम निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छे खेल का प्रदर्शन करेंगे। इस मैच को हम काफी गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह नया दिन और नया मैच होगा। हम जानते हैं कि यह मैच कितना महत्वपूर्ण है और आशा है कि हम इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

कल के मैच में 34 रन देकर तीन विकेट झटकने वाले तेज गेंदबाज उमर गुल से टूर्नामेंट के आगामी मैचों में नई गेंद से गेंदबाजी कराने के बारे में अफरीदी ने कहा कि विपक्षी टीम और परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के दौरान बादल छाए हुए थे और इसलिए हमने उससे नई गेंद से गेंदबाजी कराने का फैसला किया। हो सकता है कि हम अगले मैच में कुछ बदलाव करें।

मैन ऑफ द मैच से नवाजे गए गुल ने कहा कि मैं अपनी फार्म और लय में वापसी करके खुश हूँ। मैंने विकेटों पर गेंदबाजी करने का प्रयास किया। मैच से पहले मैंने पिच देखी थी, मैं पहले गेंदबाजी करके खुश था। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। हमने अच्छी तैयारी की है, हम इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें