जीत की खबर से खुली न्यूजीलैंड की नींद

शनिवार, 26 मार्च 2011 (12:29 IST)
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सिर्फ दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने इस मजबूत प्रतिद्वंद्वी को ही नहीं चौंकाया बल्कि उसके अपने प्रशंसक और मीडिया भी 49 रन की जीत के साथ टीम के विश्वकप सेमीफाइनल में प्रवेश करने से चकित हैं।

दुनिया की नंबर दो टीम दक्षिण अफ्रीका को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन कीवी टीम ने शुक्रवार रात बांग्लादेश के मीरपुर में 221 रन के लक्ष्य का आसानी से बचाव कर लिया।

दोनों देशों के समय में अंतर के कारण न्यूजीलैंड को जीत का यह सरप्राइज आज ही मिल पाया। देश के प्रशंसक हाल के समय में चोटों से जूझ रहे आलराउंडर जेकब ओरम के प्रदर्शन से भी हैरान हैं जिन्होंने 39 रन देकर चार विकेट चटकाए। उन्होंने टीम की जीत के दौरान कुछ लाजवाब कैच भी लपके।

एक प्रशंसक ने एक वेबसाइट पर लिखा कि जब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए केवल 120 रन चाहिए थे और उसके आठ विकेट शेष थे तो मैं सोने चला गया। मैं अभी उठा हूँ और मुझे यह बेहतरीन समाचार मिला।

एक अन्य प्रशंसक जिसने स्वीकार किया कि उन्हें मैच से पहले ओरम की क्षमता पर बिलकुल भी भरोसा नहीं था। मुझे अपने शब्द वापस लेने की खुशी है और ओरम को बधाई। एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, 'चमत्कार होते हैं।' (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें