दिलशान, थरंगा ने दिलाई जीत-संगाकारा

रविवार, 27 मार्च 2011 (12:53 IST)
श्रीलंका टीम के कप्तान कुमार संगकारा ने क्रिकेट विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड पर मिली 10 विकेट की शानदार जीत का श्रेय अपने सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान को दिया।

थरंगा और दिलशान ने इंग्लैंड के खिलाफ 230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले विकेट के लिए नाबाद 231 रन की साझेदारी की और दोनों बल्लेबाजों ने शतक जड़े। इस जीत के बाद श्रीलंका ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया जहाँ उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा।

कप्तान संगकारा ने कहा ‍कि यह काफी आसान रहा लेकिन बड़े मैचों को जीतने के लिए खास प्रदर्शन की जरूरत होती है, दिलशान और उपुल थरंगा ने मिलकर हमारे लिए उम्मीद की किरण जगा दी।

लंकाई कप्तान ने कहा कि थरंगा और दिलशान ने बेजोड़ और आक्रामक पारियाँ खेलीं, उनके लिए यह आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन से साबित होता है कि वे मैच को जल्दी खत्म करने के लिए कितने उतावले थे।

उन्होंने कहा कि टॉस हारने के बाद आप विपक्षी टीम को सामान्य स्कोर पर समेटना चाहते हैं। हमने उन्हें 250 से कम के स्कोर पर रोकने का लक्ष्य बनाया था और मुझे लगता है कि हमने अच्छा प्रदर्शन किया। शायद बेहतर क्षेत्ररक्षण उन्हें इससे भी कम स्कोर पर रोकने में हमारी मदद करता। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें