दिलशान बहुत प्रतिस्पर्धी है : श्रीलंकाई कोच

शुक्रवार, 1 अप्रैल 2011 (01:39 IST)
WD
श्रीलंकाई कोच ट्रेवर बेलिस ने अपनी टीम के दो अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ होने वाले क्रिकेट विश्वकप मैच से पहले ऑलराउंडर तिलकरत्ने दिलशान को प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी करार किया जो चुनौतियाँ स्वीकार करना पसंद करते हैं।

बेलिस ने इस 34 वर्षीय के बारे में कहा कि वह काफी प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी है। चाहे जो भी हालात हों वह चुनौतियाँ पसंद करते हैं। वह सही मायने में ऑलराउंडर है। वह गेंदबाजी की शुरुआत करते हैं और पारी का आगाज भी करते हैं।

दिलशान ने बतौर सलामी बल्लेबाज 52 वनडे में 53 से ज्यादा के औसत से 2500 रन जोड़े हैं, जिसमें नौ शतक और करियर की सर्वश्रेष्ठ 160 रन की पारी शामिल है।

बेलिस ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 मार्च को लीग मैच में इसी पिच पर खेलने का अनुभव श्रीलंका के काम आएगा। हमने यहाँ दो सप्ताह पहले ही खेला है और इस पिच पर खेलने का हमें अनुभव है। पूरे टूर्नामेंट में हमने जुझारूपन दिखाया है और फाइनल में भी ऐसा ही होगा।

भारतीय बल्लेबाज स्पिनरों को खेलने के हुनर में माहिर है लेकिन बेलिस ने कहा कि उनके स्पिनर भारतीय बल्लेबाजी क्रम को परेशान करेंगे।

कोच ने कहा कि नाकआउट चरण में आखिरी दो तीन मैचों में खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव था। हमें यकीन है कि हमारे स्पिनर अपने काम को बखूबी अंजाम देंगे। हमने संतुलित और फिट टीम चुनी है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें