दिल्ली सरकार धोनी को देगी 2 करोड़ रुपए

रविवार, 3 अप्रैल 2011 (19:28 IST)
WD
क्रिकेट विश्व विजेता बनने पर दिल्ली के चार क्रिकेटरों को दिल्ली सरकार ने एक-एक करोड़ और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान दिल्ली की शीला सरकार ने किया है। वीरेन्द्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली और आशीष नेहरा का ताल्लुक दिल्ली से है और इन सभी को एक-एक करोड़ रुपए से सम्मानित किया जाएगा।

उत्तरांचल सरकार भी करेगी सम्मान : कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को 'उत्तरांचल रत्न' से सम्मानित करने का फैसला राज्य सरकार ने लिया है। सरकार ने यह यह भी कहा कि वह धोनी और सचिन को मसूरी में भूखंड आवंटित करेगी।

इसी के साथ दोनों को परिवार समेत जिम कार्बेट नेशनल पार्क में आने का न्योता भी दिया गया है। यही नहीं, सरकार ने देहरादून क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर 'धोनी क्रिकेट स्टेडियम' रखने का भी फैसला लिया है।

क्रिकेटरों को रेलवे का तोहफा : विश्व चैम्पियन भारतीय टीम के क्रिकेटरों के लिए केन्द्रीय रेल मंत्री ममता बनर्जी ने भी तोहफा दिया है। बनर्जी ने कहा कि विजेता टीम का हर क्रिकेटर को फर्स्ट क्लास एसी में आजीवन यात्रा कर सकेगा।

सहवाग को क्रिकेट अकादमी के लिए जमीन : भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को हरियाणा की डुड्‍डा सरकार ने भी जमीन का तोहफा देने की घोषणा की है। सरकार सहवाग को झज्जर में क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए जमीन उपलब्ध कराएगी।

राजकोट में तोहफे में क्रिकेटरों को प्लाट : स्थानीय बिल्डर ने भूपत बोदार ने विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य को मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर तलसार में 300 स्क्वेयर यार्ड का प्लाट देने की घोषणा की है। (वेबदुनिया न्यूज)

वेबदुनिया पर पढ़ें