भारत की जीत पर जमकर छूटे पटाखे

गुरुवार, 31 मार्च 2011 (16:58 IST)
बुधवार को मोहाली में भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप के रोमांचक सेमी फाइनल मुकाबले में भारत की जीत पर दिल्ली एनसीआर में जम कर पटाखे छूटे। पाकिस्तान का नौवाँ विकेट गिरने के साथ ही दिल्ली में पटाखों की धूम धड़ाक शुरू हो गई।

ईस्ट दिल्ली में मयूर विहार फेज तीन के रहने वाले मनीष शर्मा ने कहा कि मैच तो साँसें थमा देने वाला था। हर ओवर के बाद लगता था कि कहीं हार न जाएं, लेकिन धीरे धीरे पाकिस्तान की हालत खराब होती गई और नौंवा विकेट गिरने के बाद तो पटाखे न चलाने की कोई वजह बाकी नहीं बची।

वीरेन्द्र सहवाग के घर के पास नजफगढ़ की रहने वाली सोनिया राणा ने बताया कि उनके मोहल्ले में विश्वकप मैच देखने के लिए प्रोजेक्टर का इंतजाम किया गया था और बड़ी सी स्क्रीन पर मैच का पूरा मजा लिया गया। मैच में भारत की जीत ने इस मजे को कई गुना बढ़ा दिया।

गाजियाबाद के कविनगर के रहने वाले उत्कर्ष का कहना है कि पाकिस्तान के कप्तान अफरीदी और मिस्बा उल हक के विकेट पर रहते भारत की जीत पक्की नहीं लग रही थी, लेकिन इनके आउट होते ही जैसे भारत ने मैदान मार लिया और लोगों ने भी पटाखे चलाकर और मिठाइयाबाँटकर जीत का जश्न मनाया।

दक्षिणी दिल्ली में साकेत की रहने वाली नीति को पूरा विश्वास था कि यह मैच भारत ही जीतेगा इसलिए उन्होंने मैच शुरू होने से पहले ही ढेरों मिठाई और पटाखे जमा कर लिए थे और मैच खत्म होते ही जमकर पटाखे चलाए। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें