भूखे रह गए करोड़पति क्रिकेटर

शनिवार, 2 अप्रैल 2011 (12:45 IST)
करोड़ों में खेलने और पाँच सितारा होटलों में रकने वाले भारतीय क्रिकेटरों को यदि किसी मैच के दिन भूखे पेट खेलना पड़े तो यह निश्चय ही किसी के लिए बड़ी हैरानी की बात होगी।

लेकिन यह सच है। भारतीय टीम ने मोहाली में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप का सेमीफाइनल भूखे पेट खेला था' इसके बावजूद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 29 रन से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट कटा लिया था।

मोहाली में जो कुछ हुआ उसे भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी फिलहाल भुला बैठे हैं और उन्हें उम्मीद है कि कम से कम फाइनल में मुंबई में तो ऐसा नहीं होगा।

दरअसल चंडीगढ़ से लगते मोहाली में दोनों देशों के प्रधामंत्रियों और कई दिग्गज हस्तियों की उपस्थिति के कारण दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा था और यहाँ तक कि मैच के दिन उन्हें खाना भी नसीब नहीं हुआ था।

धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को यहां वानखेड़े में होने वाले विश्वकप फाइनल के पूर्व एक बातचीत में यह दिलचस्प खुलासा करते हुए कहा कि हमें होटल में खाना नहीं मिला था। होटलकर्मियों ने कहा कि खाना तैयार करने में एक घंटे का समय लगेगा। जब हम स्टेडियम पहुँचे तो वहां भी खाने को कुछ नहीं था।

उन्होंने कहा कि मैच की सुबह हमने अभ्यास किया था और सोचा था कि भोजन उसके बाद कर लेंगे, लेकिन भोजन समय पर तैयार नहीं था। इसके लिए आप क्या कर सकते हैं। आप चिल्ला सकते हैं लेकिन इससे आपको खाना तो नहीं मिल सकता।

धोनी ने कहा लेकिन मुंबई की स्थिति अलग है। मोहाली में ज्यादा होटल नहीं हैं लेकिन मुंबई में बड़े होटलों की भरमार है। इसके अलावा यहाँ मेरे कई मित्र हैं जो आधे घंटे में खाने की माँग पूरी कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि यहाँ भोजन की व्यवस्था हमारे लिए कोई चिंता की बात है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें