विश्वकप फाइनल पर आतंकी खतरा!

रविवार, 20 मार्च 2011 (19:58 IST)
चंद्रकांत शिंदे
WD
वानखेड़े स्टेडियम पर 2 अप्रैल को विश्वकप के अंतिम मैच में बम धमाके करने के लिए बांग्लादेश से आतंकी मुंबई में घुस आए हैं। यह जानकारी खुफिया एजेंसियों ने मुंबई पुलिस को दी है। खुफिया एजेंसी के मुताबिक लगभग 17 आतंकियों ने वर्ल्ड कप फाइनल के टिकट खरीदे हैं।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारत सरकार को यह जानकारी दी है। डीसीपी नवल बजाज ने बताया कि हम स्टेडियम में आने वाले हर संदिग्ध की कड़ी जाँच करेंगे।

खुफिया एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान में जिस तरह श्रीलंकाई क्रिकेटरों की बस पर हमला किया गया था, उसी तरह भारत में भी आतंकियों ने हमलों की साजिशें रची हैं। भारत में इस तरह का हमला हुआ तो भारत में भी क्रिकेट खेलने अन्य देशों की टीमें नहीं आएँगी।

खुफिया एजेंसियों के अनुसार आतंकी संगठनों के कुछ लोग बांग्लादेश से मुंबई पहुँच चुके हैं और उन्होंने लगभग 17 टिकटें खरीदी हैं।

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने क्रिकेटरों की बस पर हमला करने की साजिश रची है और अगर यह कारगर नहीं होती तो वानखेड़े स्टेडियम में धमाके किए जाएँगे। हालाँकि खुफिया एजेंसियों द्वारा हमले की आशंका व्यक्त किए जाने से वानखेड़े स्टेडियम की सुरक्षा पहले ही पुख्ता कर दी गई है।

पिछले कुछ दिनों से फाइनल मैच में आतंकियों द्वारा हमले की बात कही जा रही है, लेकिन क्रिकेटप्रेमियों को लगता है कि लोग मैच देखने न आए, इसलिए ये बातें फैलाई जा रही हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें