संन्यास नहीं लेंगे पोंटिंग

बुधवार, 23 मार्च 2011 (12:44 IST)
FILE
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने विश्वकप के बाद संन्यास लेने की खबरों को सिरे से नकारते हुए कहा है कि अभी उनका क्रिकेट को अलविदा कहने या कप्तानी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है।

इससे पहले एक समाचार पत्र ने कहा था कि पोंटिंग इस वर्ष क्रिकेट को अलविदा कहने की बात सोच रहे हैं। लेकिन पोंटिंग ने इस रिपोर्ट को सरासर गलत करार देते हुए कहा कि मैंने कभी संन्यास के बारे में नहीं सोचा। मैं एक क्रिकेटर और कप्तान के तौर पर अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की हर संभव कोशिश में लगा हुआ हूँ।

36 वर्षीय पोंटिंग ने कहा कि मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूँ। अभी हमें भारत के खिलाफ एक बड़ा मैच खेलना है जिसे लेकर मैं काफी उत्साहित हूँ। मैं इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूँगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के समाचार पत्र सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक अधिकारी के हवाले से कहा था कि बोर्ड विश्वकप के बाद पोंटिंग को कप्तान के पद से हटाने की बात कर रहा है।

इसके बाद पोंटिंग ने कहा था वह देश के लिए अभी और क्रिकेट खेलना चाहते हैं और यदि उन्हें कप्तानी छोड़ने को कहा जाता है तो उन्हें ऐसा करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि यदि क्रिकेट आस्ट्रेलिया और चयनकर्ताओं को लगता है कि मेरी जगह कोई और कप्तान की जिम्मेदारी बेहतर ढंग से निभा सकता है तो मैं कप्तानी छोड़ने को तैयार हूँ लेकिन इसके बाद भी मैं टीम के लिए खेलना जारी रखूँगा। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें