सेमीफाइनल के टिकट की माँग बढ़ी

रविवार, 27 मार्च 2011 (00:48 IST)
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट विश्वकप सेमीपाइनल के टिकट काफी पहले बिक चुके हैं लेकिन इसके बावजूद इन्हें खरीदने के लिए शनिवार को भी यहाँ पीसीए स्टेडियम में ढेरों प्रशंसक जुटे। प्रशंसकों को टिकट मिलने की उम्मीद में आसानी से इधर-उधर घूमते हुए देखा जा सकता था।

पीसीए ने मंगलवार को ही घोषणा कर दी थी कि उसने संबंधित बैंक और अपने काउंटर के जरिये जनता को 14 हजार टिकट बेच दिये हैं, इसलिए अब उससे संपर्क नहीं किया जाए।

प्रशंसक हालाँकि हार मानने के लिए तैयार नहीं है। निजी कंपनी के एक युवा अधिकारी विकास शर्मा ने कहा कि मैं सोमवार से यहां आ रहा हूँ लेकिन टिकट हासिल करने में विपल रहा। यह भी आरोप लग रहे हैं कि काला बाजारी करने वाले इस मैच से जमकर पैसा कमा रहे हैं।

चंडीगढ़ के एक बैंक अधिकारी राम कुमार ने आरोप लगाया कि टिकट उपलब्ध हैं, लेकिन अगर आप 250 रुपए के टिकट के लिए तीन हजार रुपए और एक हजार के टिकट के लिए दस हजार रुपए देने को तैयार हो तो। काला बाजारी करने वाले बड़ी संख्या में टिकट खरीदने में सपल रहे हैं।

इस मैच के लिए पाकिस्तान से भी काफी प्रशंसकों के आने की उम्मीद है। कुछ कॉर्पोरेट कंपनियाँ भी टिकटों के लिए भारी भरकम राशि खर्च करने को तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान के कुछ शीर्ष नेताओं के भी इस मैच के लिए आने की उम्मीद है जिसके कारण पुलिस के आला अधिकारियों ने सुरक्षा इंतजामों की भी समीक्षा की।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा इंतजामों के तहत लगभग दो हजार पुलिसकर्मियों को स्टेडियम के अंदर और आसपास तैनात किए जाने की उम्मीद है।

यहाँ से लगभग 12 किलोमीटर दूर चंडीगढ़ के होटल ताज को किले में तब्दील कर दिया गया है, जहाँ दोनों टीमें ठहरी हैं। यहाँ लगभग 1000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें