हमारी टीम को हराना आसान नहीं-शाकिब

शुक्रवार, 18 मार्च 2011 (19:54 IST)
बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने आज कहा कि उनकी टीम का मनोबल काफी ऊँचा है और दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए उन्हें हरा पाना आसान नहीं होगा।

शाकिब ने शनिवार को यहाँ शेरे बंगला स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 'करो या मरो मैच' से पहले कहा हमारी टीम इंग्लैंड के खिलाफ उलटफेर करने के बाद हॉलैंड को मात देकर लगातार दो मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। इसलिए हमारी टीम का मनोबल इस समय काफी ऊँचा है और हमें हरा पाना आसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा मुझे लगता है कि यदि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी रणनीति को ठीक से लागू करने में कामयाब रहे तो हमारे पास जीत का अच्छा मौका होगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम निस्संदेह काफी मजबूत है लेकिन हमारी टीम भी कमजोर नहीं है। इंग्लैंड ने गुरुवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर बांग्लादेश के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत बहुत जरूरी बना दी है। यदि बांग्लादेश को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश पाना है तो उसे एक और उलटफेर कर यह मैच हर हाल में जीतना ही होगा।

शाकिब ने स्थानीय संवाददाताओं द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम की रणनीति के बारे में बार-बार पूछे जाने पर झुंझलाहट में कहा कि हमारी रणनीति सरल है। यदि हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो हमें दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए मजबूत लक्ष्य रखना होगा और उसके बाद उनकी पारी को कम स्कोर पर समेटना होगा। यदि हम पहले क्षेत्ररक्षण करते हैं तो हमें उनके द्वारा दिए लक्ष्य से एक रन अधिक बनाना होगा।

उन्होंने कहा हमारे यहाँ भारत की तुलना में बड़ा स्कोर खड़ा करना मुश्किल है। यहाँ बल्लेबाजी उतना आसान नहीं है लेकिन मुझे खुशी है हमने विश्वकप में इस बार तीन मैच जीते हैं और अच्छी बल्लेबाजी की है। बांग्लादेश ने इससे पहले विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका को 67 रनों से हराया था। लेकिन शाकिब ने कहा अब वह जीत मायने नहीं रखती। कल नया मैच होगा। हम इस मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें