हार व्यक्त नहीं कर सकता-स्मिथ

शनिवार, 26 मार्च 2011 (14:30 IST)
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ विश्वकप से बाहर हो जाने के बाद इतने हताश और निराश हो गए हैं कि उनके पास इस हार को व्यक्त करने के लिए भी शब्द नहीं हैं।

स्मिथ ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड से क्वार्टर फाइनल में 49 रन की पराजय झेलने के बाद कहा 'मैं नहीं बता सकता कि मेरे दिल पर इस समय क्या गुजर रही है। हमारे लिए यह बेहद निराशाजनक दिन रहा। हालाँकि हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बल्लेबाजों ने निराश कर दिया। कप्तान ने कहा कि एक समय दो विकेट पर 100 रन बनाकर हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन इसके बाद हमने काफी विकेट गँवाए और 222 रन के सामान्य लक्ष्य को बड़ा बना दिया।

स्मिथ ने कहा हमारे साथ यह 1992 से हो रहा है कि हम विश्वकप के नॉकआउट में बराबर हारते जा रहे हैं। हमने निश्चित रूप से इस क्वार्टर फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन हमें इस हार से आगे देखना होगा और हताशा को खुद पर हावी नहीं होने देना होगा। अब टीम के पास नया कोच और नया कप्तान होगा और मैं उम्मीद करता हूँ कि वे टीम को आगे तक ले जाएँगे।

उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जेसी राइडर की खासतौर पर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने 83 रनों की एक अच्छी पारी खेलकर अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया। जेसी और रोस टेलर की बीच की साझेदारी ने न्यूजीलैंड को मजबूती दी।

स्मिथ ने कहा इसके बावजूद मुझे लगता था कि 221 का स्कोर हासिल किया जा सकता है लेकिन हमने मध्य ओवरों में काफी विकेट गँवाए और यही हमारी हार का कारण बना। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें