आईसीसी से क्यों नाराज हैं आकिब जावेद

मंगलवार, 24 फ़रवरी 2015 (16:02 IST)
ब्रिसबेन। विश्व कप 1992 जीतने वाली पाकिस्तान की टीम के सदस्य रहे संयुक्त अरब अमीरात के कोच आकिब जावेद ने अगले विश्व कप से टीमों की संख्या 14 से घटाकर 10 करने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की योजना की आलोचना की है। उन्होंने साथ ही हाल के वर्षों में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश जैसे पूर्ण सदस्यों के प्रदर्शन में आई गिरावट पर भी सवाल उठाए हैं।

इंग्लैंड में 2019 में होने वाले विश्व कप में आठ शीर्ष देशों के खेलने की उम्मीद है जबकि दो अन्य टीमें बांग्लादेश में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिए प्रतियोगिता में जगह बनाएंगी। ‘नेशनल’ ने जावेद के हवाले से कहा कि मुझे लगता है कि अंतर कम हो रहा है और प्रत्येक एसोसिएट टीम पूर्ण सदस्यों को टक्कर दे रही हैं। मैं आईसीसी द्वारा पहले ही कर लिए गए फैसले से हैरान हूं कि अगले विश्व कप से 10 टीमें होंगी। पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि कौन-सी 10 टीमें। अगर आप कुछ टीमों के प्रदर्शन पर गौर करो तो वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाव्वे जैसी टीमों के प्रदर्शन में गिरावट आई है।


मैं इस विश्व कप के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। कुल मिलाकर पिछले 10 साल में उन्होंने क्या हासिल किया है। उन पर अच्छा प्रदर्शन करने या फिर बाहर हो जाने का दबाव क्यों नहीं हो। अंसारी ने कहा, ‘‘मसौदा को अंतिम रूप दिए जाने के बाद उच्चतम न्यायालय में पेश किये जाने के पहले, हम इस पर आरंभ से ही हमारा समर्थन करने वाले दोनों समुदायों के शीर्ष धार्मिक नेताओं से हस्ताक्षर कराएंगे’’ हालांकि, उन्होंने कहा कि बातचीत का मसौदा उच्चतम न्यायालय में पेश किये जाने के बाद ही सार्वजनिक किया जाएगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें