घर पर लाएँ सांता क्लॉज गिफ्ट के साथ

ND
बाजार में क्रिसमस की रौनक दिखने लगी है, लोग अभी से खरीदारियाँ करने में जुट गए हैं। सबकी एक ही तमन्ना है हमारा घर सबसे अलग दिखे, हमारी ड्रेस यूनिक हो। इस चाह ने दुकानों में भीड़ बढ़ा दी है। दुकानों पर सजे नए-नए ग्रीटिंग और क्रिसमस गिफ्ट और बाजार में बढ़ती लोगों की भीड़ उमंग व उत्साह को प्रकट कर रही है। ग्राहकों को लुभाने के लिए सभी जगह कुछ न कुछ नया किया गया है।

घर पर लाएँ सांता क्लॉज गिफ्ट के साथ :- क्रिसमस में सांता क्लॉज को बहुत शुभ माना जाता है। सभी चाहते हैं कि उनके घर सांता क्लॉज आए, ऐसे में गिफ्ट बनाने वाली कंपनियों ने ऐसे गिफ्ट बाजार में उतारे हैं, जिन पर किसी न किसी रूप में सांता क्लॉज बने हुए हैं। गिफ्ट के रूप में चीनी के मग को आकर्षक रूप से बनाया गया है। मग के हेंडिल पर सांता क्लॉज का हेड लगा हुआ है और बाकी जगह पर सांता क्लॉज और क्रिसमस ट्री बना हुआ है। इसकी कीमत 179 रुपए है। इस बार क्रिसमस विमशाइन भी ग्राहकों के लिए रखे गए हैं। विमशाइन्स पर भी सांता क्लॉज बने हैं। विमशाइन की कीमत 99 से 199 रुपरखी गई है।

ग्रीटिंग की भरमार :- सेलिब्रेशन कोई सा भी हो ग्रीटिंग हमेशा अपना स्थान खोज ही लेते हैं, क्योंकि किसी को भी गिफ्ट के रूप में ग्रीटिंग कार्ड देना, अलग ही महत्व रखता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस बार ब़ड़े आकार के ग्रीटिंग बाजार में लाये गये हैं। इसे प़ढ़ने वाले की रुचि को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह अपने ब़ड़े आकार के कारण गिफ्ट देने के लिए और स्पेशल हो जाता है, और ऐसे गिफ्ट को सभी संभालकर भी रखते हैं। दूर के परिजनों को देने के लिए लोग अभी से इसकी तैयारी करने लगे हैं। इनकी कीमत 10 से लेकर 160 रुपये तक है।

ND
क्रिसमस कैप व केन्डल भी आ गए :- क्रिसमस में क्रिसमस कैप को विशेष रूप से पहना जाता है। लोगों के लिए स्पेशल सेंटा कैप बाजार में उपलब्ध हैं। मुख्यतः ये लाल रंग में हैं जिनकी कीमत 70 से 100 रुपये है। घर को सजाने के लिए नए-नए तरह कैन्डल्स बाजार में मिल रहे हैं, जो कि 70 रुपये से लेकर 150 रुपये कीमत में उपलब्ध हैं। कई दुकानों में खास तौर से डिजाइनर कैंडल उनलब्ध हैं जो शो पीस का भी काम करेगी।

चाकलेट व परफ्यूम भी है खास :- ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए परफ्यूम का भी अच्छा संग्रह बाजार में उपलब्ध है। ये तरह-तरह की खुशबुओं में उपलब्ध हैं, जिसकी कीमत 80 से 800 रुपये तक है। त्योहार को देखते हुए चॉकलेट्स भी नए पेकिंग में दुकानों पर मौजूद है।

ड्रेस हैं खास :- इस बार क्रिसमस ड्रेस अपने नए कलेवर में सबको लुभा रहे हैं। बाजार में फ्राक और नाईट गाउन नए फ्रेब्रिक और नए कलर में आए हैं। स्कीन टच गाउन और फेदर फ्रॉक खास डिमांड में हैं। इसके अलावा बुटिक वालों भी नये कैटलॉग के साथ तैयार हैं। बाजार में फ्रॉक और गाउन पांच सौ रूपये से पाँच हजार तक की कीमत में उपलब्ध हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें