न मैं आया, न मुझे भेजा गया, मां गंगा ने बुलाया मुझे

PTI
बनारस। उत्तरप्रदेश की बनारस लोकसभा सीट से नामांकन भरने के पहले भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि पहले मुझे लगा था मैं यहां आया, या फिर मुझे पार्टी ने यहां भेजा है, लेकिन अब मुझे लगता है कि मैं मां गंगा की गोद में लौटा हूं।

मोदी ने कहा कि न तो मैं आया हूं और न ही मुझे भेजा गया है। दरअसल, मुझे तो मां गंगा ने यहां बुलाया है। यहां आकर मैं वैसी ही अनुभूति कर रहा हूं, जैसे एक बालक अपनी मां की गोद में करता है। उन्होंने कहा कि मैं जिस गांव बड़नगर में जन्मा हूं, वह भी शिव का बड़ा तीर्थस्थल है।

काशी की परंपरा को प्रणाम करते हुए मोदी ने कहा कि बुद्ध और शिव की धरती की सेवा का सौभाग्य मुझे मिला है। यहीं बुद्ध ने संदेश दिया था। उन्होंने यहां के लोगों को भरोसा दिलाया कि वे गंगा को साबरमती से भी बेहतर बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि यहां की गंगा जमुनी संस्कृति बनी रहे और यहां का बुनकर चीन का मुकाबला करे। मैं यहां के बुनकरों की जिंदगी बदलने के लिए काम करूंगा। उन्होंने इस संबंध में गुजरात के पतंग कारोबार की उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि 11 साल में पतंग कारोबार 35 करोड़ से बढ़कर 700 करोड़ रुपए का हो गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें