मोदी को जनता जवाब देगी-कांग्रेस

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2007 (19:49 IST)
कांग्रेस ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को 'फासिस्ट' बताते हुए बुधवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय को उनके विभिन्न अपराधों के लिए उनसे समुचित ढंग से निपटना चाहिए।

कांग्रेस की प्रवक्ता जयंती नटराजन ने उच्चतम न्यायालय द्वारा सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में मोदी को नोटिस जारी करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले में मोदी की असंवैधानिक टिप्पणियों पर कानून अपना कार्य करेगा। उन्होंने विश्वास जताया कि गुजरात की जनता मोदी की कारगुजारियों का करारा जवाब देगी।

श्रीमती नटराजन ने कहा कि मोदी के विरुद्ध न केवल उच्चतम न्यायालय बल्कि चुनाव आयोग भी नोटिस जारी कर चुका है। इससे पहले कई न्यायालय उनकी खिंचाई कर चुके हैं। कांग्रेस शुरू से ही कहती रही है कि मोदी ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें न कानून की परवाह है और न संवैधानिक संस्थाओं की। उनमें उस शालीनता का भी अभाव है, जो सार्वजनिक जीवन में रहने वाले व्यक्ति में होनी चाहिए। मोदी को फासिस्ट बताते हुए उन्होंने कहा कि उनके तानाशाहीपूर्ण रवैये के कारण उनकी अपनी पार्टी के लोग उनके साथ काम करने को तैयार नहीं हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि इन चुनावों में जनता मोदी को करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा के लिए मंगलवार को हुए पहले चरण के मतदान से साफ है कि भाजपा के सफाए के साथ मोदी सत्ता से बाहर होने जा रहे हैं।

उन्होंने विश्वास जताया कि 23 दिसंबर के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार को बनेगी और राज्य के लोगों को एक ऐसी सरकार मिलेगी, जो सच्चे मायने में धर्मनिरपेक्ष होगी तथा बिना भेदभाव के सभी नागरिकों के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए काम करेगी।

श्रीमती नटराजन ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी पहले ही यह समझ गए थे कि गुजरात में इस बार पार्टी की लुटिया डूबने वाली है। इसलिए उन्होंने वहाँ के मतदाताओं से कोई अपील नहीं की जबकि हिमाचल प्रदेश में पार्टी को जिताने की अपील उन्होंने जारी की।

वेबदुनिया पर पढ़ें