किलिनोच्चि पर कब्जा बेमिसाल जीत-राजपक्षे

शुक्रवार, 2 जनवरी 2009 (20:41 IST)
लिट्टे के राजनीतिक मुख्यालय किलिनोच्चि पर कब्जे से प्रसन्न श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे ने शुक्रवार को कहा सुरक्षा बलों के लिए यह एक बेमिसाल जीत है। उन्होंने तमिल विद्रोहियों से हथियार डालने और समर्पण करने को भी कहा।

राजपक्षे ने एक समारोह में कहा मैं एक संदेश भी देना चाहता हूँ। यह लिट्टे के लिए हथियार डालने और समर्पण करने का आखिरी संदेश है। इस समारोह का टेलीविजन पर सीधा प्रसारण किया गया।

उन्होंने कहा लिट्टे प्रमुख वेलुपिल्लई प्रभाकरण की हाल ही की वह टिप्पणी गलत साबित हुई, जिसमें उसने कहा था कि किलिनोच्चि श्रीलंकाई राष्ट्रपति के लिए एक सपना ही रहेगा।

राजपक्षे ने कहा इस साहसिक वर्ष के दूसरे दिन आज अब मैं आपके समक्ष गौरवान्वित महसूस कराने वाली इस खबर का खुलासा कर रहा हूँ कि यह सैन्य साहस की एक सम्मानित जीत है, जो हमारे इतिहास में कई शताब्दियों तक दर्ज रहेगी।

उन्होंने कहा अब से कुछ देर पहले हमारे वीर और साहसी सैनिकों ने किलिनोच्चि पर पूर्ण रूप से कब्जा कर लिया, जो लिट्टे का मुख्य गढ़ माना जाता है।

राजपक्षे ने कहा हमारी सेना ने हमारे नेताओं तथा अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा विश्व के सबसे शक्तिशाली आतंकवादी संगठन के रूप में माने गए लिट्टे के गढ़ पर पूरी तरह से नियंत्रण स्थापित कर लिया है। उन्होंने कहा इसके लिए चाहे जो भी शब्द या भाषा इस्तेमाल की जाए, पर यह असल में एक अतुलनीय जीत है।

वेबदुनिया पर पढ़ें