भारतीय छात्रों की सुरक्षा का आश्वासन

शुक्रवार, 7 अगस्त 2009 (19:13 IST)
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री केविन रूड ने शुक्रवार को भारत के विदेश मंत्री एस एम कृष्णा को आश्वासन दिया कि भारतीय छात्रों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएँगे।

दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में चली 20 मिनट की मुलाकात के बाद कृष्णा ने भारतीय छात्रों की सुरक्षा के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर संतुष्टि व्यक्त की।

बैठक के बाद कृष्णा ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री केविन रूड के आश्वासन से मैं संतुष्ट हूँ। प्रधानमंत्री रड मुद्दे की संवेदनशीलता से भली-भांति परिचित हैं।

उन्होंने मुझे सरकार द्वारा पहले ही से उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। मैं संतुष्ट हूँ कि संघीय और प्रांतीय दोनों ही स्तरों पर ऑस्ट्रेलिया की सरकारें स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कृष्णा ने कहा कि रूड ने भारत को एक उभरती हुई शक्ति कहा और मैं इस बात को मानता हूँ कि यहाँ आने वाले भारतीय छात्र सुरक्षित रहेंगे। रूड ने कृष्णा से कहा कि भारतीय छात्रों का उनके देश में स्वागत है।

छात्रों के मुद्दे से इतर दोनों नेताओं के बीच व्यापार और आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता हुई। हालाँकि मुलाकात में यूरेनियम के निर्यात पर कोई चर्चा नहीं हुई।

वेबदुनिया पर पढ़ें