आईआईएम इंदौर ने शुरू किया फ्लैगशिप मैनेजमेंट कोर्स

मंगलवार, 24 जुलाई 2012 (12:25 IST)
FILE
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देश के शीर्ष प्रबंध संस्थान की कमी आईआईएम इंदौर पूरी करेगा। आईआईएम इंदौर ने मुंबई में अपना कैंपस खोल लिया है। संस्थान ने फ्लैगशिप मैनेजमेंट कोर्स पीजीपी मुंबई में शुरू करने की घोषणा की है।

इसी सत्र से आईआईएम इंदौर मुंबई में इस कोर्स को उपलब्ध करवा रहा है। प्रवेश की औपचारिक घोषणा भी कर दी गई है। पीजीपी के लिए आईआईएम ने 22 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

सीटों की संख्या का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन प्रारंभिक सत्र में 120 सीटों पर प्रवेश दिए जाने की खबर है। आईआईएम के इस दो वर्षीय कोर्स के लिए इंदौर कैंपस की तरह मुंबई के विद्यार्थियों को भी साढ़े सात लाख रुपए प्रतिवर्ष फीस देना होगी।

मुंबई में चल रहे कोर्स के लिए भारतीय और एनआरआई दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। फिलहाल होस्टल की सुविधा नहीं रहेगी। आईआईएम इंदौर के ही शिक्षक पढ़ाने के लिए मुबंई जाएंगे। प्रवेश का आधार कैट व जीमैट का स्कोर ही रहेगा।

6 सितंबर को फाइनल एडमिशन लिस्ट का ऐलान होगा और 27 सितंबर से मुंबई में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। बीते साल ही आईआईएम ने मुंबई में पीजीपी मैक्स नामक कोर्स शुरू किया था। यह कोर्स कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करने वाले अधिकारियों के लिए था। (एजेसियां)

वेबदुनिया पर पढ़ें