उच्च शिक्षा-होगी हर मंगलवार जन-सुनवाई!

भोपाल। उच्च शिक्षा में शिक्षकों-प्राचार्यों की समस्याएँ सुलझाने के लिए अब हर मंगलवार जन-सुनवाई होगी। यह जन-सुनवाई राज्य स्तर से लेकर कॉलेज स्तर तक की जाएगी। इसकी शुरुआत 14 जुलाई से की जाएगी।

सभी क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालकों और प्राचार्यों को इसके निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसमें सरकारी कॉलेजों से संबंधित समस्याओं का सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक निराकरण किया जाएगा। इसमें राज्य स्तर से लेकर कॉलेज स्तर तक जन-सुनवाई का आयोजन होगा।

राज्य स्तर पर भोपाल में सतपु़ड़ा भवन की पाँचवीं मंजिल पर विशेष काउंटर लगाए जाएँगे। इन पर विभाग से संबंधित कोई भी शिक्षक, प्राचार्य अपनी समस्या दर्ज करा सकेगा। समस्या दर्ज कराने के तुरंत बाद मौके पर ही संबंधित सेक्शन प्रभारी नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

समस्या समाधान के आवेदन पर सेक्शन प्रभारी ने क्या कार्रवाई की इसकी रिपोर्ट उसी दिन विभाग प्रमुख तक जाएगी। जो समस्याएँ तुरंत हल करने लायक होंगी, उनका उसी दिन समाधान कर दिया जाएगा।

तुरंत मिलेगी जानकार

समस्या समाधान के लिए क्या कार्रवाई की गई, इसकी जानकारी आवेदक को तुरंत मिलेगी। जो समस्याएँ तुरंत हल नहीं हो सकेंगी, उनके लिए समयसीमा तय करके दी जाएगी।

कॉलेजों में भी सुनवा

उच्च शिक्षा के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों और सरकारी कॉलेजों भी जन-सुनवाई होगी। यह जन-सुनवाई भी हर मंगलवार को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे के दौरान होगी। इस सुनवाई का जिम्मा वे शिक्षक-प्राचार्य उठाएँगे जिनका पीरियड निर्धारित समयावधि के दौरान नहीं आता हो।

वेबदुनिया पर पढ़ें