पहले तीन वनडे में नहीं खेलेंगे सचिन

गुरुवार, 6 नवंबर 2008 (18:47 IST)
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर इंग्लैंड के खिलाफ 14 नवंबर से शुरू हो रही सात मैचों की घरेलू एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला के पहले तीन मुकाबलों में नहीं खेलेंगे।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की हुई बैठक के बाद शुरुआती तीन मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। सचिन को पहले तीन वनडे के लिए आराम दिया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ एक दिवसीय सि‍रीज में पर्दापण करने वाले तमिलनाडु के बल्लेबाज एस. बद्रीनाथ को टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि यूसुफ पठान की वापसी हुई है। एम विजय को भी दिवसीय टीम में जगह दी गई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव एन श्रीनिवासन ने कहा सचिन ने चयनकर्ताओं से उन्हें कुछ दिन आराम देने की गुजारिश की थी। इसलिए उन्हें पहले तीन मैचों के लिए आराम दिया गया है।

कोहनी की चोट के कारण सचिन श्रीलंका के खिलाफ एक दिवसीय सि‍रीज में नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह बद्रीनाथ को शामिल किया गया था। तेंडुलकर में इस वर्ष मार्च में ऑस्ट्रेलिया में हुई सीबी सि‍रीज के बाद कोई एक दिवसीय मैच नहीं खेला है।

टीम : कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी, वीरेन्द्र सहवाग, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, युवराजसिंह, रोहित शर्मा, यूसुफ पठान, हरभजनसिंह, जहीर खान, मुनाफ पटेल, इशांत शर्मा, प्रज्ञान ओझा, रुद्र प्रताप सिंह, विराट कोहली और एम विजय।

कार्यक्रम-
14 नवंबर पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय राजको
17 नवंबर दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय इंदौर
20 नवंबर तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कानपुर
23 नवंबर चौथा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय बेंगलुरु
26 नवंबर पाँचवाँ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कटक
29 नवंबर छठा एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गुवाहाटी
2 दिसंबर सातवाँ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय दिल्ली

वेबदुनिया पर पढ़ें