स्पॉट फिक्सिंग’ से क्रिकेट बदनाम

सोमवार, 6 सितम्बर 2010 (12:40 IST)
FILE
भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने कहा कि ‘स्पॉट फिक्सिंग’ प्रकरण से क्रिकेट बदनाम हुआ है और दोषियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए क्योंकि इस तरह की घटनाओं से अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी गलत सोच बनती है।

धोनी ने स्पॉट फिक्सिंग के बारे में कहा कि यह बहुत दुखद है। जाँच चल रही है। मैच फिक्सिंग या स्पॉट फिक्सिंग से खेल की बदनामी होती है। इससे लोग केवल उन्हीं के बारे में नहीं सोच रहे हैं जिन्होंने ऐसा किया है बल्कि वे पूरी बिरादरी मेरा मतलब है कि सभी क्रिकेटरों को इससे जोड़ रहे हैं। आप किस टीम की तरफ से खेलते हो यह तब मायने नहीं रखता।

उन्होंने ‘एनडीटीवी’ से कहा कि ऐसी स्थिति में यदि कभी किसी मैच में कम स्कोर बनता है तो लोग सोचने लगेंगे कि हो सकता है कि यह फिक्स हो। जब आप मैदान पर इतनी कड़ी मेहनत करते हो तब एक चीज आप कतई नहीं चाहते। आप नहीं चाहते कि कोई मैच फिक्सिंग या इस तरह की टिप्पणी करें। धोनी से जब पूछा गया कि यदि पाकिस्तानी खिलाड़ी दोषी पाए जाते हैं तो क्या उन्हें कड़ी सजा दी जानी चाहिए, उन्होंने कहा, ‘‘ निश्चित तौर पर मैं इससे पूरी तरह सहमत हूँ क्योंकि मैंने पहले भी कहा है कि इससे आप लोगों की सोच को सीमित नहीं कर सकते इसलिए कड़ा फैसला लेने की जरूरत है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें