हेडन ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर

गुरुवार, 8 जनवरी 2009 (16:34 IST)
खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी ट्वेंटी-20, अंतरराष्ट्रीय और कॉमनवेल्थ बैंक सिरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया है, जिससे उनके टेस्ट भविष्य पर अटकलें भी तेज हो गई हैं।

राष्ट्रीय चयन पेनल के अध्यक्ष एंड्रयू हिल्डिच ने साफ किया कि टीम का चयन इस साल होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप और 2011 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए किया गया है। उन्होंने इसके साथ ही संकेत दिया कि इन दोनों प्रतियोगिताओं में उन्हें हेडन की कोई भूमिका नजर नहीं आती।

हिल्डिच ने कहा कि केएफसी ट्वेंटी-20, और कॉमनवेल्थ सिरीज के लिए इन टीमों की घोषणा इस बात का स्पष्ट संकेत है कि हमने 2009 आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 और 2011 आईसीसी विश्व कप की तैयारियाँ तेज कर दी हैं। उन्होंने कहा कि लगातार चौथा आईसीसी विश्व कप और पहला आईसीसी ट्वेंटी-20 खिताब एक महत्वाकांक्षी परियोजना है।

हिल्डिच ने कहा कि 37 वर्षीय हेडन के लिए सभी रास्ते बंद नहीं हुए हैं और वे दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया रविवार को मेलबोर्न और 13 जनवरी को ब्रिस्बेन में ट्वेंटी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा, जबकि पाँच मैचों की कामनवेल्थ बैंक सिरीज एमसीजी में 16 जनवरी से शुरू होगी। हेडन की जगह न्यू साउथ वेल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को टीम में शामिल किया गया है।

हिल्डिच ने कहा कि न्यू साउथ वेल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को इस साल अच्छा प्रदर्शन करने के बाद केएफसी ट्वेंटी-20 टीम में चुना गया है। केएफसी ट्वेंटी-20 मैचों के लिए क्वीन्सलैंड के ऑलराउंडर रेयान हैरिस को भी टीम में शामिल किया गया है। निजी कारणों से लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने वाले शान टैट की भी टीम में वापसी हुई है।

टीम इस प्रकार है :
ट्वेंटी-20 टीम : रिकी पोंटिंग (कप्तान) माइक हसी (उपकप्तान), डेविड हसी, बेन हिफेंहास, जेम्स होप्स, नाथन ब्रेकन, ब्रैड हैडिन, शान मार्श, शान टैट, डेविड वार्नर, रेयान हैरिस, कैमरून व्हाइट और नाथन हौरिट्ज।

एकदिवसीय टीम : रिकी पोंटिंग (कप्तान), माइकल क्लार्क (उपकप्तान), ब्रैड हैडिन, जेम्स होप्स, नाथन ब्रेकन, शान मार्श, माइक हसी, डेविड हसी, नाथन हारिट्ज, बेन हिफेंहास, कैमरून व्हाइट, शान टैट और पीटर सिडल।

वेबदुनिया पर पढ़ें