राहुल ने चुराया नरेन्द्र मोदी का नारा, भाजपा ने कहा नकलची

शनिवार, 25 जनवरी 2014 (10:31 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को राहुल गांधी की तस्वीर वाले एक नए विज्ञापन के साथ अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की है। इस विज्ञापन से कांग्रेस पार्टी को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। भाजपा ने कांग्रेस के इस विज्ञापन की खिंचाई करते हुए कहा कि इसमें जिस टैगलाइन का इस्तेमाल किया गया है, वह नरेन्द्र मोदी ने आज से तीन साल पहले कहा था।

सभी अखबारों में शुक्रवार को प्रकाशित कांग्रेस के एक विज्ञापन पर भाजपा ने तुरंत ही इस ऐतराज जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2011 में गुजरात में आयोजित चिंतन शिविर में यह पंक्ति कही थी।

वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने कांग्रेस को 'नकलची' बताया है। इसके अलावा बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, नकल के लिए भी अकल चाहिए। कांग्रेस नरेन्द्र मोदी से नफरत करती है, लेकिन उनके नारों को पसंद करती है। राहुल उनका नारा तो चुरा सकते हैं, लेकिन वह मोदी जैसा अनुभव और उनकी कार्य क्षमता कहां से लाएंगे?'

कौन सा नारा था, जानिए अगले पन्ने पर...


शुक्रवार को सभी प्रमुख अखबारों में छपे कांग्रेस के इस नए विज्ञापन में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी सबसे आगे हैं और उनके पीछे दोनों तरफ कुछ लोगों को खड़े दिखाया गया है। इस विज्ञापन में सबसे ऊपर लिखा है, 'मैं नहीं, हम'।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने भी एक बयान जारी कर राहुल गांधी पर अपनी थीम की नकल करने का आरोप लगाया है।

इस विवाद से शर्मसार कांग्रेस की दलील है कि इस पंक्ति पर उनका कोई कॉपी राइट नहीं है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा, 'यह हमारा असली नारा नहीं है।' (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें