'तहलका' मामला : पुलिस को जवाब का इंतजार

सोमवार, 20 जनवरी 2014 (15:46 IST)
FILE
पणजी। 'तहलका' के संस्थापक संपादक तरुण तेजपाल से जुड़े हुए एक महिला पत्रकार से कथित यौन शोषण मामले की जांच कर रही गोवा पुलिस को अभी तक हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डी नीरो को भेजे गए सवालों का जवाब नहीं मिला है। ये सवाल पुलिस ने उन्हें भेजे थे।

'तहलका' पत्रिका में काम करने वाली एक पूर्व महिला पत्रकार ने अपने सहकर्मी तेजपाल (50) पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे और पिछले वर्ष नवंबर में जिस वक्त यह कथित अपराध गोवा में हुआ था, उससे कुछ ही पल पहले हॉलीवुड स्टार डी नीरो आरोपी तेजपाल के साथ था।

इस प्रकरण की जांच कर रही गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने डी नीरो को इस महीने के शुरू में एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे निवेदन किया था कि वे इसका जवाब उन्हें भेजें।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यद्यपि हमने डी नीरो को स्मरणपत्र भी भेजा है, लेकिन फिर भी हम उसके उत्तर की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रश्नावली भेजने से पहले हॉलीवुड अभिनेता से उसके वकील के जरिए संपर्क किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को उम्मीद है कि वह इस मामले में इस माह के अंत तक आरोपपत्र दायर कर देगी।

जांच अधिकारी ने 'तहलका' की पूर्व प्रबंध संपादक शोमा चौधरी और तेजपाल की बेटी सहित कई लोगों के बयान पहले ही दर्ज कर लिए हैं। इस मामले में पीड़िता से भी बयान लिए गए हैं।

तेजपाल की जमानत याचिका को एक स्थानीय अदालत द्वारा खारिज किए जाने के बाद से तेजपाल फिलहाल गोवा की साडा उपजेल में न्यायिक हिरासत में हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें