दिल्ली में तेज बारिश के कारण जाम

रविवार, 25 मई 2014 (21:40 IST)
FILE
नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी 26 मई की शाम 6 बजे देश के 15वें प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं लेकिन उसके पूर्व रविवार की देर शाम यहां तेज अंधड़ चला और फिर बारिश की तेज फुहारों ने दिल्ली-एनसीसार को तरबतर कर दिया। हालांकि तेज गर्मी से कुछ देर के लिए यहां के लोगों ने राहत ली लेकिन सड़कों पर लगे जाम ने समूचे यातायात को बेहाल कर डाला।

पूरा उत्तर भारत इस वक्त सूरज की तपन से बेहाल है और 25 मई से ही नौतपा की शुरुआत हुई है। दिन भर ग्रीष्म का साम्राज्य रहा लेकिन शाम होते होते मौसम ने अचानक करवट बदली और देखते ही देखते आसमान स्याह बादलों से पट गया।

पहले तेज हवा के साथ धूल का गुबार उड़ा। चक्रवाती हवाओं ने सड़क पर चल रहे लोगों और वाहनों को धीमें चलने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद अचानक बारिश ने मौसम को बेहद खुशगवार बना डाला। बारिश के चलते दिल्ली-एनसीसार में जगह-जगह जाम की स्थिति बन गई है।

कुछ ऐसा ही हाल मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में भी हुआ। पहले अंधड़ चला और फिर तेज बारिश ने गर्मी की तपन को कुछ कम किया। रविवार होने की वजह से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही आम दिनों से ज्यादा है और यहां पर बारिश ने यातायात पर अपना असर दिखलाया है। (वेबदुनिया न्यूज)

वेबदुनिया पर पढ़ें