'भगीरथी' प्रयासों को सचिन-अमिताभ का सलाम

गुरुवार, 27 जून 2013 (14:46 IST)
नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और हिंदी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन ने उत्तराखंड में आई भीषण बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित लोगों को बचाने के लिए ‘भगीरथ’ प्रयास कर रही भारतीय सेना के जोश और जज्बे को सलाम किया है।
PTI

‘लिटिल मास्टर’ ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर गुरुवार को लिखा कि हमारे सशस्त्र बल उत्तराखंड में बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में नि:स्वार्थ भाव से हजारों लोगों का जीवन बचा रहे हैं।

‘रिकॉर्डों के शहंशाह’ तेंदुलकर ने कहा कि वे हमारे देश के असली हीरो हैं। मैं उनके साहसिक प्रयासों को सलाम करता हूं। ईश्वर इस आपदा में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों को इस अपूरणीय क्षति को सहने की शक्ति दे। दुख की इस घड़ी में मैं उनके साथ हूं।

बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन ने बुधवार को फेसबुक पर अपनी पोस्ट में कहा कि केदारनाथ और बद्रीनाथ से बचकर आ रहे लोगों से इस आपदा की दुखद कहानियां सामने आ रही हैं... लेकिन त्रासदी उनके साथ हुई जिन्होंने अपनी आंखों के सामने अपने प्रियजनों को खो दिया।

बिग बी ने कहा कि सेना के जवान अदम्य साहस का प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने शपथ ली है कि जब तक उनका मिशन पूरा नहीं हो जाएगा तब तक उनके हेलीकॉप्टर के पंखे नहीं रुकेंगे। हम उनके साहसिक प्रयासों को सलाम करते हैं, जो पहले ही दिन से शुरू हुआ और अब भी जारी है...।

उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय आपदा के लिए हम सभी को एकजुट होना होगा और योगदान करना होगा...। हमने मुख्यमंत्री राहत कोष को दान किया है लेकिन और ज्यादा की जरूरत है। इसके साथ-साथ हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यह धन उन लोगों तक जाए जिन्हें वास्तव में इसकी जरूरत है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें