मनमोहन, राहुल से ज्यादा लोकप्रिय हैं नरेन्द्र मोदी

सोमवार, 21 मई 2012 (00:59 IST)
FILE
संप्रग शासन के आठ साल होने की पूर्व संध्या पर एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि कांग्रेस की अगुवाई वाला यह गठबंधन अपनी चमक खोता जा रहा है, जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं। वे प्रधानंत्री मनमोहनसिंह और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी से आगे हैं।

एबीपी न्यूज-नीलसन सर्वेक्षण में कहा गया है कि यदि अभी आम चुनाव हो जाएं तो भाजपा 28 फीसदी वोट हासिल करेगी, जबकि कांग्रेस को केवल 20 फीसदी मत मिलेंगे।

खबरिया चैनल ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि सत्ता में आठ साल के बाद संप्रग का आकर्षण खत्म होता जान पड़ रहा है। नरेन्द्र मोदी पहली बार सबसे लोकप्रिय राष्ट्रीय नेता के रूप में उभरे हैं और प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह एवं राहुल गांधी से आगे हैं।

चैनल ने कहा कि देश के 28 शहरों में किए गए इस सर्वेक्षण से यह भी खुलासा हुआ है कि भाजपा सबसे पसंदीदा पार्टी बनकर सामने आई है।

उसने कहा कि यदि अभी चुनाव हो जाएं तो वर्ष 2009 के चुनाव के दौरान जिन लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया उनमें से केवल 69 फीसदी लोग ही इस बार भी उसके पक्ष में ही मतदान करने को इच्छुक हैं। वर्ष 2009 के आम चुनाव में कांग्रेस ने 207 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को 116 सीटें ही मिली थीं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें