मां से मिले नरेन्द्र मोदी, भावुक हुआ माहौल

शनिवार, 14 सितम्बर 2013 (08:32 IST)
FILE
अहमदाबाद। भाजपा के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद नई दिल्ली से लौटने के बाद नरेन्द्र मोदी सीधे अपनी मां के पास गए और उनके चरण छुकर उनका आर्शीवाद लिया। लगभग 95 साल की हो चली उनकी मां ने उन्हें मिठाई खिलाई और लोगों को लड्डू बांटें। खुद ने भी लड्डू खाए।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा के चुनाव के दौरान ही उनकी मां हीरा बा ने उन्हें आशीर्वाद दिया था कि वे विधानसभा चुनाव में विजयी होंगे और उनका प्रधानमंत्री बनने का सपना भी पूरा होगा।

बेहद ही सामान्य परिवार से कड़े संघर्ष के बाद नेता बने नरेंद्र मोदी की मां ने कहा कि उनके बेटे ने राज्य की भलाई के लिए काम किया है और उन्हें विश्वास है कि विजेता साबित होंगे। मोदी के प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका आशीर्वाद अपने बेटे के साथ है। इसीलिए वे प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे।

वस वक्त, हीरा बा ने कहा था, 'आज मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। अभी मेरे बेटे को गुजरात और देश के लिए बुहत कुछ करना है। वह अभी नहीं रुकेगा।'

नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के मेहसाणा जिले के वडनगर कस्बे में हीरा बा और दामोदर दास मूलचंद मोदी के घर हुआ था। मोदी के व्यक्तित्व पर उनकी मां का बहुत असर रहा है। आज हीरा बा भले ही मोदी के साथ नहीं रहती हैं, लेकिन मोदी अपने हर बड़े अभियान से पहले अपनी मां के पास जाकर उनसे आशीर्वाद लेते हैं। (एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें