राहुल गांधी की जुबान असंयमित : भाजपा

बुधवार, 12 मार्च 2014 (18:38 IST)
FILE
नई दिल्ली। भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वे अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं को वाणी पर संयम रखने की नसीहत देते हैं लेकिन खुद मुख्य विपक्षी दल के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के प्रति अपशब्द कहते हैं।

मोदी को हिटलरवादी कहे जाने के सिलसिले में राहुल की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने यहां कहा कि भारत के लोग हिटलर की कारगुजारियों से कहीं ज्यादा कांग्रेस शासन द्वारा 1975 में लगाई गई इमरजेंसी और उसकी ज्यादतियों को जानते हैं।

उन्होंने कहा कि देश में तानाशाही प्रवृत्ति को थोपने वाली पार्टी के वरिष्ठ नेता मोदी के खिलाफ गाली-गलौज की भाषा का प्रयोग करते हुए उन्हें हिटलरवादी कह रहे हैं। यह राहुल की अगुवाई में आगामी लोकसभा चुनाव में होने जा रही निश्चित हार की निराशा से उपजी उनकी खीज का परिचायक है।

शाहनवाज ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनावों में वहां की जनता ने सोनिया गांधी की 'मौत की सौदागर' टिप्पणी का करारा जवाब दिया था और अब लोकसभा चुनावों में देशभर की जनता राहुल की हिटलरवादी टिप्पणी का वैसा ही उत्तर देगी।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं को वाणी पर संयम रखने की नसीहत देते हैं, पर खुद की जुबान को संयमित नहीं रख पा रहे हैं। चुनावों में कांग्रेस की निश्चित हार का आभास हो जाने के कारण शायद उनका अपनी भाषा पर संयम खोता जा रहा है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें