मकाऊ में आईफा अवार्ड समारोह 11 से

ND

वीडियोकॉन आईफा अवार्ड इस साल हाँगकाँग के पास स्थित विश्व के प्राचीनतम व सांस्कृतिक धरोहर के रूप में चर्चित शहर मकाऊ में 11 से 13 जून तक होने जा रहा है। जिसमें मकाऊ के नागरिक, अप्रवासी भारतीय सिने प्रेमी और वहाँ आए विदेशी पर्यटक भी इस मेले के भागीदार बनेंगे। तीन दिन तक भारतीय फिल्मी सितारों के इस मेले में संगीत, प्रीमियर, फैशन शो और अवार्ड का भव्य आयोजन होगा।

आईफा के ब्रांड एम्बेसडर अमिताभ बच्चन का कहना है कि फिल्मों के लिए कोई सीमा नहीं होती और यह एक-दूसरे से अनजान दर्शकों के बीच एक सामंजस्य स्थापित करती है। आईफा अवार्ड भारतीय सिनेमा को विश्व के अन्य देशों के नागरिकों के साथ ही वहाँ की सभ्यता और संस्कृति से जुड़ने की एक सार्थक पहल करती है। इस तीन दिवसीय समारोह की शुरुआत 11 जून को ग्लोबल बिजनेस फोरम से होगी जिसमें विश्व की कई कंपनियों के सीईओ शामिल होंगे।

12 जून का मुख्य आकर्षण आईफा फैशन शो होगा, जिसमें भारत के जाने-माने डिजाइनर रॉकी एस, मानव गंगवानी, अनामिका खन्ना, फराह अली खान के साथ ही हाँगकाँग के कडजाइनर क्रिस चेंग के परिधानों का कलेक्शन पेश किया जाएगा। इस शो में रितिक रोशन और उनकी पत्नी सुजान के साथ ही सोनम कपूर, जाएद खान और सोफिया चौधरी शामिल होंगी। 13 जून को आखिरी दिन यह मुख्य समारोह मकाऊ के कोटई एरिना में होगा।

इस अवसर पर बिपाशा बसु, सुष्मिता सेन, गोविंदा के अलावा अभिषेक बच्चन अपने नृत्य से अलग ही समाँ बाँधेंगे। साथ ही बॉलीवुड की नवोदित कलाकार सोनम कपूर, अनुष्का शंकर और जैकी भगनानी पहली बार अपने जलवे बिखेरेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें