असम विस्फोट, विहिप ने निकाला जुलूस

शुक्रवार, 31 अक्टूबर 2008 (18:34 IST)
असम में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद ने शुक्रवार को कानपुर में एक जुलूस निकाला। संगठन ने इसके लिए बांग्लादेशी घुसपैठियों को जिम्मेदार ठहराते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय मंत्री अवध बिहारी मिश्र ने आरोप लगाया कि असम में हुए धमाकों के लिए देश में मौजूद बांग्लादेशी घुसपैठिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा आतंकवाद के प्रति केन्द्र सरकार के ढुलमुल रवैये के कारण ही देश में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है।

उन्होंने कहा देश के विभिन्न शहरों में हो रही आतंकी घटनाओं में कहीं न कहीं बांग्लादेशी घुसपैठियों का हाथ है, इसलिए सरकार को चाहिए कि वह ऐसे सभी घुसपैठियों को जल्द से जल्द देश से बाहर निकाल दे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।

विहिप ने दिल्ली की बाटला हाउस पुलिस मुठभेड़ पर हो रही राजनीति की भी निंदा की और कहा कि अगर ऐसे ही मुठभेड़ों पर प्रश्नचिह्न लगता रहा तो अधिकारियों का मनोबल कमजोर हो जाएगा।

इससे पूर्व दोपहर करीब तीन दर्जन विहिप कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्वक जुलूस निकाला और जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर जनसभा भी की।

वेबदुनिया पर पढ़ें