डीएसपी मर्डर, पत्नी ने मांगा पति का पद

बुधवार, 6 मार्च 2013 (21:04 IST)
लखनऊ।
FILE
प्रतापगढ़ जिले के डीएसपी जिया उल हक की शनिवार को हुई हत्या और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उनकी पत्नी परवीन जिया से मुलाकात के बाद परवीन ने कहा है कि उन्हें राज्य सरकार डीएसपी के पद पर नियुक्त करे।


उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री यादव ने हक के परिजनों को आर्थिक मदद के साथ एक व्यक्ति को नौकरी देने की घोषणा की थी। इसी संदर्भ में परवीन की यह मांग सामने आई है। हालांकि सरकार की ओर से इस संबंध में कोई भी बयान नहीं आया है।

मंगलवार की सुबह से लेकर देर शाम तक परवीन जिया मीडिया के सामने यह आरोप लगाती रहीं कि उनके पति को तीन गोलियां मारी गई हैं। उन्होंने कहा कि दो गोली पैरों में और एक गोली सीने पर मारी गई, लेकिन उत्तरप्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अरुण कुमार ने कहा था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें सिर्फ एक गोली मारी गई थी। पीठ पर मारी गई गोली सीने को चीरते हुए बाहर निकल गई।

इसके बाद डीएसपी की पत्नी परवीन के रुख में भी कुछ नरमी आई है। उल्लेखनीय है कि 2 मार्च को प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में लोगों की उग्र भीड़ को काबू करने की कोशिश में डीएसपी जिया उल हक की मौत हो गई थी।

डीएसपी की मौत के लिए उनकी पत्नी परवीन ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी। उन्होंने अपने पति की मौत के पीछे कुंडा के रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया हाथ बताया था और इसी सिलसिले में पुलिस ने राजा भैया के ड्राइवर गुड्‍डू और एक अन्य सहयोगी राजीव को भी गिरफ्तार किया था।

परवीन ने मंगलवार को कहा था कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता, वे अपना संघर्ष जारी रखेंगी। हालांकि उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर उन्हें पूरा भरोसा है। बुधवार को परवीन ने कहा कि वे चाहती है कि उत्तरप्रदेश सरकार उन्हें अपने पति के स्थान पर डीएसपी नियुक्त करे।

इसी बीच डीएसपी हत्याकांड की गूंज मंगलवार को संसद में भी गूंजी और सांसदों ने उप्र में कानून व्यवस्था और अराजकता पर सवाल खड़े किए। बुधवार को उप्र में कई स्थानों पर राजा भैया की की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन भी किए गए। (वेबदुनिया न्यूज)

वेबदुनिया पर पढ़ें