राहुल जब चाहें बन सकते हैं प्रधानमंत्री-जायसवाल

शनिवार, 25 फ़रवरी 2012 (22:46 IST)
पिछले दिनों उत्तरप्रदेश में राष्ट्रपति शासन की बात कहकर सुर्खियों में आए केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने इस बार 'राहुल भक्ति' की तान छेड़ी है। उन्होंने कहा कि राहुल जब चाहें तब देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

जायसवाल ने कहा है कि उन्हें उत्तरप्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने संबंधी बयान पर चुनाव आयोग का नोटिस मिल गया है और वे आयोग को इसका जवाब देंगे। जायसवाल ने कहा कि वे चुनाव आयोग का बहुत सम्मान करते हैं और आयोग से अनुरोध करेंगे कि उनके सवाल-जवाब की सीडी मंगवाए तथा संदर्भ को देखे, जिससे स्थिति स्पष्ट हो सके।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति शासन संबंधी बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर सफाई मांगी है। जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी न तो प्रधानमंत्री और न ही मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखते हैं। वे तो केवल देश के विकास के लिए जनता की सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे तो जब चाहें तब पीएम बन सकते हैं।

उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव बाद कांग्रेस प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी और बहुमत नहीं मिलने की दशा में न तो किसी से समर्थन लेगी और न किसी को देगी। अल्पसंख्यकों को आरक्षण के मुद्दे पर जायसवाल ने कहा कि विरोधी पार्टियां कांग्रेस के बारे में अनर्गल प्रचार कर पार्टी को बदनाम करने की नाकाम कोशिश कर रही हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें