बीएमडब्ल्यू के भारत में बढ़ते कदम

शुक्रवार, 23 नवंबर 2012 (15:51 IST)
बीएमडब्ल्यू इंडिया ने शुक्रवार कोमथुरा रोड, फरीदाबाद में स्थ‍ित डॉएचे मोटोरन को लांच किया। भारत में बीएमडब्ल्यू ग्रुप का सबसे बड़ी डीलरशिप शोरूम है। इसके प्रमुख यदुर कपूर (मैनेजिंग डायरेक्टर) डोईशे मोटोरन रहेंगे। इस अवसर पर नई बीएमडब्ल्यू एक्स 6 को भारत में लांच भी किया गया।

PR
बीएमडब्ल्यू ग्रुप ‍इंडिया के प्रेसीडेंट फिलिप फॉन जार ने कहा कि पांच वर्ष पहले बीएमडब्ल्यू ने बेहतरीन विश्वस्तरीय डील‍रशिप्स की स्थापना करके भारतीय लग्जरी कार सेगमेंट के चेहरे को एक नया रूप दिया था।

डोईशे मोटोरन फरीदाबाद को लॉन्च करके बीएमडब्ल्यू इंडिया ने भारत में लग्जरी कार रीटेल के क्षेत्र में एक और मिसाल कायम की है।

PR
डोईशे मोटोरन फरीदाबाद द्वारा बीएमडब्ल्यू ग्राहकों हर समय सर्वश्रेष्ठ सेवाएं दी जाएंगी। फिलिप फॉन जार ने कहा कि बीएमडब्ल्यू की एसयूवी और कूपे भी लांच हुई, लेकिन बीएमडब्ल्यू एक्स 6 जैसी और कोई गाड़ी नहीं है।

बड़े आकार के साथ स्पोर्टीनेस से साथ एलिगेंस के साथ बेहतर तालमेल बिठाती यह बेहतरीन स्पोर्ट्‍स कार है।

हमने बीएमडब्ल्यू एक्स 6 को एक अलग श्रेणी में बनाया है- स्पोर्ट्‍स एक्टिविटी कूपे। बीएमडब्ल्यू एक्स 6 के भारतीय ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करेगी।


बीएमडब्ल्यू एक्स 6 पेट्रोल और डीजल दोनों में मिलेगी। नई बीएमडब्ल्यू एक्स6Xड्राइव 50 आई की एक्स-शोरूम कीमत 93,40,000 रुपए और नई बीएमडब्ल्यू एक्स6Xड्राइव 40 डी : 78,90,000 रुपए है।

डिलीवरी के समय प्रचलित कीमतें मान्य होंगी। एक्स-शोरूम डिलीवरी की जाएगी। एक्स-शोरूम कीमतों में सड़क कर, आरटीओ सांविधिक कर, शुल्क, बीमा एवं चुंगी कर (यदि मान्य है तो) को शामिल नहीं किया गया है। कीमतों बढ़ाया घटाया जा सकता है।

डॉएचमोटोरन के मैनेजिंग डायरेक्टर यदुर कपूर ने कहा कि बीएमडब्ल्यू इंडिया के साथ डोईशे मोटोरन की साझेदारी वर्ष 2007 से चल रही है। हमारा मानना है कि इस साझेदारी की बु‍नियाद भारत में प्रीमियम ऑटोमोबाइल्स की सेवाओं एवं बिक्री में फायदेमंद साबित होगी।

फरीदाबाद में नई डीलरशिप की स्थापना साझेदारी में मजबूती प्रदान करने में एक बड़ा कदम है। हमें इस पर गर्व है। हम ग्राहकों को प्रीमियम सेवाएं प्रदान करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहेंगे।

डॉएचे मोटोरन : फरीदाबामें 1,30,000 वर्गफुट से फैला आधुनिक डीलरशिप में एक प्रीमियम शोरूम है। डीलरशिप सेवाओं में सेल्स, सर्विस, स्पेयर पार्ट्‍स और बिजनेस सिस्टम्स जैसी सुविधाएं ब्रिकी से पहले और बाद में ग्राहकों मिलेंगी। इसका डिजाइन रिसेप्शन ऐट द कार (आरएटीसी) और अर्बन स्ट्रीट डिस्प्ले कॉन्सेप्ट पर किया गया है जो बीएमडब्ल्यू का सिग्नेचर लेआउट है।

कन्सल्टेशन लाउंज, सेल्स तथा आफ्टर सेल्स डेस्क, डिस्प्ले एरिया नजदीक हैं। यहां 13 गाड़ियों को डिस्प्ले किया जा सकता है। वर्कशॉप में 92 बेज मौजूद हैं। प्रतिदिन 250 गाड़ियों की सर्विस की जा सकती है। करीब 75 कर्मचारी कार्यरत हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें