नींद में बलात्कार करने पर आठ साल की जेल

मंगलवार, 26 फ़रवरी 2013 (13:01 IST)
FILE
ब्रिटेन में एक अभिनेता को शराब पिलाकर एक 15 वर्षीय किशोरी का बलात्कार करने के लिए आठ साल की सजा सुनाई गई है।

हालांकि 42 वर्षीय टीवी अभिनेता साइमन मॉरिस का कहना है कि ये सब सोने की एक विकृति सेक्सोमनिया के कारण हुआ जिससे वे पीड़ित हैं। मॉरिस के मुताबिक जब ये हुआ उस वक्त वे गहरी नींद में थे और उन्हें याद भी नहीं कि क्या हुआ था।

लेकिन कार्डिफ क्राउन कोर्ट के जज ने मॉरिस ने कहा कि वे 'बड़े धाराप्रवाह तरीके से बेशुमार झूठ बोल चुके हैं। मॉरिस को दिसंबर में बलात्कार का दोषी करार दिया गया था। सुनवाई के दौरान पता चला कि मॉरिस ने एक पार्टी के दौरान सबको शैंपेन देने के काम में इस किशोरी की मदद की, लेकिन सुबह के छ: बजे वे इस लड़की के कमरे में दाखिल हुए और उसका बलात्कार किया।

उलझा हुआ मामला : मॉरिस इसे बलात्कार मानने से इनकार करते हैं। उनका कहना है कि उन्हें याद ही नहीं कि किसी तरह के यौन संबंध बने थे या नहीं, क्योंकि वो तो सोए हुए थे। मॉरिस के अनुसार मुझे पहले भी नींद में चलने, अपना फोन देखने, दरवाजे तक घूमकर आने और सोते-सोते सेक्स करने की आदत रही है।

लेकिन जज डेनियल विलियम ने मॉरिस की इन बातों को झूठ का पुलिंदा करार दिया। जज ने कहा कि मॉरिस ने उस लड़की से बात करने की कोशिश की और अपने एक्टिंग करियर के बारे में डींगें भी हांकी। जज के अनुसार मॉरिस ने अपनी अभिनय क्षमता का फायदा उठाते हुए खुद को एक अच्छे आदमी के तौर पर पेश किया।

अभियोजन पक्ष का कहना है कि मॉरिस का यह दावा सिर्फ बचने का एक बहाना है कि वो सेक्सोमनिया से पीड़ित है। अभियोजक सु फेरिएर के अनुसार मॉरिस ने उस लड़की को शराब पिलाई और उसे लंदन में अपने साथ रहने की पेशकश भी की, वहीं डॉक्टरी जांच में मॉरिस के अंदर नींद में चलने के गुण मिले हैं। साथ ही डॉक्टर उन्हें सेक्सोमनिया होने से भी पूरी तरह इनकार नहीं कर रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें