मोदी 'बैकसीट' पर, चर्चा में 'फ्रंट सीट' पर

गुरुवार, 18 फ़रवरी 2010 (19:47 IST)
PTI
भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन पर कल से नरेंद्र मोदी का बोलबाला था, सो आज भी उनकी झलक दिखाई दी। भले ही नरेंद्र मोदी व्यासपीठ पर बाकी मुख्य नेताओं की तुलना में 'बैकसीट' पर थे, लेकिन चर्चा में वह 'फ्रंट' पर ही थे।

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में आज व्यासपीठ पर मोदी को पहली लाइन में जगह नहीं दी गई, बल्कि उनसे दोयम दर्जे के नेता पहली लाइन में थे। बावजूद उसके चर्चा उन्हीं की थी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने अपने भाषण में उनका ससम्मान उल्लेख किया। देश का सबसे विकसित राज्य गुजरात है, यह कहते हुए उन्होंने वहाँ की प्रगति का जायजा लिया। इस विकास के पीछे मोदी का हाथ है, यह कहने पर वहाँ उपस्थित लोगों ने मोदी को जोरदार समर्थन दिया।

गडकरी अपने मुख्यमंत्रियों की तारीफ कर रहे थे, लेकिन मोदी के बारे में वह सबसे ज्यादा बोले। महँगाई के मुद्दे पर मोदी ने केंद्र की सरकार को कैसे आड़े हाथों लिया इसका उल्लेख भी गडकरी ने बड़े ही आदरपूर्वक किया। मोदी को वह 'मोदी भाई कहकर पुकार रहे थे।

राष्ट्रीय अधिवेशन के बाहर भी मोदी का ही बोलबाला था। अधिवेशन के बाहर मोदी के गुजरात से आए कार्यकर्ता एक थैली में गुजरात के बारे में एक किट लोगों को नि:शुल्क बाँट रहे थे, जिसमे एक थैली के साथ एक सीडी, कुछ पुस्तिकाएँ थी।

मोदी ने बडी चतुराई से गुजरात की प्रगति का चित्र देश के सभी भागों से आए लोगों तक रखने का प्रयास किया, जो निश्चित रूप से यशस्वी हुआ। (अभिनय कुलकर्णी)

वेबदुनिया पर पढ़ें