आयशा जुल्का का करियर इस 'हीरो' के चक्कर में हुआ था बर्बाद!

मंगलवार, 22 दिसंबर 2020 (18:51 IST)
28 जुलाई 1972 को जन्मी आयशा जुल्का ने एक तेलुगु फिल्म करने के बाद सलमान खान के साथ 'कुर्बान' (1990) नामक फिल्म के जरिये बॉलीवुड में कदम रखा और देखते ही देखते छा गईं। वे तेजी से आगे बढ़ी और उस दौर के स्टार कलाकारों के साथ काम किया। 
 
कुर्बान बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, उसके बाद आयशा ने अब्बास-मस्तान के निर्देशन में बनी 'खिलाड़ी' (1992) जैसी सुपरहिट फिल्म दी। इसी वर्ष उनकी एक ओर बेहतरीन फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' रिलीज हुई जिसमें आयशा की जोड़ी आमिर खान के साथ थी। 


 
यह फिल्म भले ही बहुत ज्यादा हिट नहीं रही हो, लेकिन अपने कंटेंट और संगीत के कारण आज भी याद की जाती है। आयशा पर फिल्माया गया गीत 'पहला नशा' आज भी लोगों को याद है। 
 
इसके बाद भी आयशा का सफल दौर जारी रहा। मिथुन चक्रवर्ती के साथ 'मेहरबान' (1993) और 'दलाल' (1993), अजय देवगन के साथ 'संग्राम' (1993), अक्षय-सुनील के साथ 'वक्त हमारा है (1993) जैसी सफल फिल्में दी। 
 
लगा कि आयशा बॉलीवुड में सफल और लंबी पारी खेलेंगी पर ऐसा नहीं हो पाया। 1997 के बाद उनके करियर की रफ्तार धीमी पड़ गई। कहा जाता है कि आयशा ने ही करियर पर ध्यान देना बंद कर दिया। 


 
उस वक्त चर्चा थी कि आयशा का रोमांस अरमान कोहली के साथ चल रहा है। अरमान के साथ 'मोहब्बत' के चक्कर में आयशा ने फिल्मी करियर पर सोचना बंद कर दिया। अरमान के साथ जब ब्रेक-अप हुआ तब तक देर हो चुकी थी। 
 
अक्षय कुमार के साथ भी आयशा का नाम जुड़ा। दोनों ने खिलाड़ी, बारूद, वक्त हमारा है जैसी 5 फिल्में साथ कीं। 
 
2003 में आयशा ने समीर वाशी के साथ शादी कर ली जो एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं। आयशा भी बिजनेस संभालती हैं। 
 
फिल्मों में भी कभी-कभी नजर आती हैं। 2018 में रिलीज 'जीनियस' में वे आखिरी बार बड़े परदे पर दिखाई दी थीं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी