बॉलीवुड में रीयल लाइफ हीरो

PR
सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी आगामी फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' फिल्म में एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति की भूमिका निभाई है। जबकि वे अब तक राज और राहुल के नाम से रोमांटिक भूमिकाएँ करते रहे हैं।

सिंग इज किंग में अक्षय कुमार एक ग्रामीण की भूमिका अदा कर चुके हैं। आहिस्ता-आहिस्ता में अभय देओल ने एक मध्यम वर्गीय युवा की भूमिका निभाई है। ओंकारा में शहरी लोगों की भूमिकाएँ निभाने वाले सैफ अली खान देहाती बने। ए वेडनेसडे में नसीरुद्दीन शाह ने आम आदमी के अपने चरित्र से लोगों को चौंकाया। एक ऐसा आदमी जोकि अपनी ही तरह से आतंकवाद का मुकाबला करता है।

चूँकि बॉलीवुड फिल्मों के अभिनेता इन दिनों वास्तविकता के नजदीक चरित्रों पर ज्यादा जोर देने लगे हैं और अब ऐसे चरित्रों को लेकर कम फिल्में बन रही हैं जिसमें सुपरह्यूमन हीरोज हों। आगामी फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' के बारे में शाहरुख खान का कहना है कि फिल्म में उनके दोनों चरित्र वास्तविक लोगों के करीब हैं जिनसे वे गेम शोज ' कौन बनेगा करोड़पति' और ' क्या आप पाँचवीं पास से तेज हैं' के दौरान मिले थे।

स्वदेश और चक दे शाहरुख खान डिजाइनर रोल्स से दूर हो चुके हैं और अब नए और वास्तविकता के करीब चरित्रों वाली फिल्में करना चाहते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें