ऐश्वर्या राय की बिल्डिंग से कूदने को तैयार थे सलमान, खुद को किया था जख्मी

बुधवार, 9 दिसंबर 2020 (20:10 IST)
जब भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे चर्चित कपल्स की बात होती है, सलमान खान और ऐश्वर्या राय का नमा भी उस लिस्ट में जरूर आता है। 90 के दशक में इन दोनों के इश्क ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था लेकिन यह कभी मंजिल तक नहीं पहुंच पाया। दोनों का रिश्ता काफी चर्चित और विवादित रहा है।

 
ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय ने कई इंटरव्यू में ये खुलासा किया था कि सलमान अक्सर उनके साथ मारपीट करते थे। इतना ही नहीं, फोन पर भी उनका बर्ताव बेहद अजीब होता था। मेरा किसी के साथ अफेयर है इस बात को लेकर उन्होंने कई बार मुझ पर हाथ उठाया। 
 
ऐश के आरोपों को झुठलाते हुए सलमान ने कहा था- 'मैंने उनके साथ कभी भी किसी तरह की कोई मारपीट नहीं की। हालांकि, सलमान ने ये जरूर कहा था कि एक बार आधी रात को ऐश्वर्या के घर के बाहर उन्होंने जमकर हंगामा किया था। खबरों के मुताबिक, सलमान एक समय ऐश्वर्या के प्यार में पागल थे। वो हर हाल में उनसे शादी करना चाहते थे और यहां तक कि उन्होंने ऐश्वर्या से पूछा भी था। लेकिन ये वो वक्त था, जब ऐश्वर्या अपने करियर के पीक पर थीं और जल्दबाजी में घर बसाना नहीं चाहती थीं।
 
खबरों के अनुसार नवंबर, 2001 में एक रात सलमान ऐश्वर्या राय के अपार्टमेंट पहुंचे और आधी रात को जोर-जोर से उनके घर का दरवाजा पीटने लगे। ऐश्वर्या का अपार्टमेंट 17वीं मंजिल पर था। बताया जाता है कि सलमान अपनी बात मनवाना चाहते थे, लेकिन जब ऐश्वर्या ने उनकी मांग मानने से इनकार कर दिया तो सलमान ने धमकी दी कि वो यहीं से कूद जाएंगे। 
 
सलमान सुबह 3 बजे तक ऐश्वर्या के घर का दरवाजा पीटते रहे और उनके हाथों से खून बहने लगा था। ऐसे में ऐश्वर्या के पास दरवाजा खोलने के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं था। बाद में सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे ऐश को खोना नहीं चाहते थे और इसी डर की वजह से वे इतने वायलेंट हो जाते थे। 
 
फरवरी, 2002 में सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था, मेरा ऐश्वर्या के साथ रिश्ता है। अगर आप किसी रिश्ते में नहीं लड़ते हैं, तो इसका मतलब है कि आप एक-दूसरे से प्यार नहीं करते। मैं एक ऐसे शख्स के साथ क्यों लडूंगा, जो मेरे लिए अनजान है। ऐसी बातें हमारे बीच केवल इसलिए होती हैं क्योंकि हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं। अब तो पुलिस ने वैसे भी मुझे उस बिल्डिंग में जाने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही ऐश्वर्या के पिता ने भी सलमान के खिलाफ उनकी बेटी के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायत दर्ज कराई थी। 

ALSO READ: 'उतरन' फेम गौरव चोपड़ा की मां का निधन, कैंसर के साथ-साथ कोरोना से भी लड़ रही थीं जंग
 
हालांकि सलमान ने कहा था कि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया है और उन्हें ऐश्वर्या के पिता से कोई शिकायत नहीं है। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था, मैं सलमान के शराब पीने की आदत और उसके बाद किए जाने वाले मिसबिहैवियर से तंग आ गई थी। वो मेरे साथ वर्बल, फिजिकल और इमोशनल अब्यूज करते थे।
 
ऐश्वर्या के मुताबिक, कई बार तो वो मेरे मान-सम्मान और गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली बातें भी करते थे। कोई भी सेल्फ रेस्पेक्टिंग वुमन इस तरह की बात सहन नहीं कर सकती। यही वजह थी कि मैंने सलमान के साथ रिश्ता खत्म करने का फैसला किया। 
 
सलमान खान और ऐश्वर्या राय की मुलाकात काम के दौरान ही हुई थी। इन दोनों को खुद भी पता नहीं चला कि कब इन्हें एक-दूसरे से इश्क हो गया। रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि सलमान खान और ऐश्वर्या राय की नजदीकियां संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के दौरान बढ़ना शुरू हुई थीं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी