अब व्हाट्‍सएप पर फ्री कॉलिंग सुविधा

व्हाट्‍सएप यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबर है। खबरों के अनुसार व्हाट्सएप पर मैसेजिंग के साथ-साथ अब आप फ्री में वॉइस कॉलिंग भी कर सकते हैं। यह सुविधा जल्द ही मिलने वाली है। गौरतलब है कि मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान व्हाट्सएप के सीईओ जान कॉम ने व्हाट्सएप पर वॉयस कॉलिंग फीचर दिए जाने की बात कही थी, जो अब साकार होने वाली है। 
व्हाट्सएप ऐसी पहली कंपनी नहीं है जो फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा देने जा रही है, बल्कि इससे पहले वीबर और लाइन यह सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं जिसका फायदा लाखों उपभोक्ता उठा रहे हैं।
 
कंपनी के अनुसार फ्री वॉइस कॉलिंग की यह सुविधा इसी साल की एंड्रॉयड, आईओएस, ब्लैकबेरी और नोकिया फोन्स पर उपलब्ध कराई जा रही है। फेसबुक अधिकृत व्हाट्सएप इस बात की गवाह है कि अधिग्रहण के बाद 15 प्रतिशत ट्रैफिक बढ़ा है। व्हाट्सएप ने 50 मिलियन एक्टिव यूजर्स की संख्या को पार कर लिया है। अगर लीक हुई खबरों की मानें तो मोबाइल मैसेजिंग एप्लीकेशन व्हॉट्सएप अपने 60 करोड़ से ज्यादा उपभोक्ताओं के लिए अब फ्री वॉइस कॉलिंग की सुविधा लेकर आ रही है।
 
व्हॉट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में भी ट्रांसलेशन का फीचर उपलब्ध है। इससे इस बात को बल मिलता है कि कंपनी वॉइस कॉलिंग शुरू करने जा रही है। हालांकि फेसबुक पर भी वॉइस कॉल शुरू की जाएगी या नहीं, इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं है। (एजेंसियां)

वेबदुनिया पर पढ़ें